अमेरिका, इजरायल के बाद सैनिकों की रक्षा करने वाला भारत तीसरा देश: अमित शाह

punjabkesari.in Friday, Apr 05, 2019 - 08:52 PM (IST)

इंफाल: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि नरेन्द्र मोदी की अगुवाई वाली केन्द्र सरकार पाकिस्तान में घुसकर आतंकवादियों पर हमला कर अपने सैनिकों की शहादत को बदला लेने में सक्षम है। शाह ने शुक्रवार को कोडोमोक्पी वांगजिंग में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पुलवामा हमले में शहीद सीआरपीएफ के 40 जवानों का बदला लेने की भारतीय सेना की कार्रवाई का जिक्र करते हुए यह बात कही।

उन्होंने भाजपा के दो प्रत्याशियों आर. के. रंजन और बेंजामिन माटा के पक्ष में चुनाव प्रचार करते हुए कहा कि देश में वह जहां भी गए हैं उन्होंने लोगों से सिर्फ ‘मोदी- मोदी’ सुना है और यह दर्शाता है कि मोदी दोबारा भारत के प्रधानमंत्री बनेंगेे। उनके ङ्क्षहदी में दिए गए भाषण का मणिपुरी अनुवाद टी. एच. राधेश्याम, शिक्षा मंत्री ने किया। शाह ने कहा कि आज देश के लोग मोदी के साथ ‘मैं भी चौकीदार हूं’ के साथ जुड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह पहले ही चौकीदार के तौर पर काम कर चुके हैं और उन्होंने सीमा सुरक्षा बल में अपनी सेवाएं दी हैं तथा उन्हीं की चौकीदारी की वजह से मणिपुर काफी मजबूत हुआ है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस के समय में मणिपुर में अवरोध, पेट्रोल, पानी और भोजन की उपलब्धता नहीं रहती थी लेकिन अब यहां ऐसी कोई समस्या नहीं है और यह राज्य देश के अन्य हिस्सों की तरह प्रगति की राह पर आगे चल रहा है। उन्होंंने कहा कि मोदी बिरेन सिंह का समर्थन करते हैं और यही कारण है कि मणिपुर में अब शांति है और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) तथा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी नीत दूूसरे मोर्चे में टकराव है।

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन के शासनकाल में 13वें वित्त आयोग के तहत पूर्वोतर को धन दिया गया था लेकिन मोदी के कार्यकाल में 14वें वित्त आयोग से 258 प्रतिशत अधिक धनराशि दी जाएगी। पिछले 40 वर्षों में पहली बार शिलांग में एनईसी की बैठक हुई है। शाह ने वर्ष 2022 तक पूर्वाेतर के सभी राज्यों के लिए रेल, सड़क और हवाई संपर्क की पूरी सुविधा का वादा किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News