ह्यूस्टन में 50 हजार लोगों को संबोधित करेंगे PM मोदी, कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं ट्रंप

punjabkesari.in Sunday, Sep 15, 2019 - 11:58 AM (IST)

ह्यूस्टन: ह्यूस्टन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 22 सितंबर को होने जा रहे ‘‘हाउडी, मोदी” कार्यक्रम की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं। इस कार्यक्रम में 50 हजार से ज्यादा लोगों के शामिल होने की संभावना है। वहीं सभावना जताई जा रही है कि हाउडी, मोदी” कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी शामिल हो सकते हैं। इस मसले को लेकर भारत और अमेरिका के बीच बातचीत चल रही है। माना जा रहा है कि इस दौरान दोनों देश कई व्यापारिक घोषणाएं करेंगे। बता दें कि पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र में शामिल होने के लिए अमेरिका जा रहे हैं। 'Howdy' ‘हाऊ डू यू डू' (आप कैसे हैं) का संक्षिप्त रूप है।

PunjabKesari

अमेरिका के चौथे सबसे अधिक आबादी वाले शहर के ‘एनआरजी फुटबॉल स्टेडियम' में यह कार्यक्रम आयोजित हो रहा है जिसके लिए अभी तक करीब 50 हजार लोगों ने भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है, इसमें कई अन्य अमेरिकी राजनेताओं के भी भाग लेने की संभावना है। ट्रंप का मोदी के कार्यक्रम में शामिल होना पाकिस्तान के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है।

PunjabKesari

जहां इमरान खान अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर भारत के खिलाफ आवाज उठा रहा है, वहीं एक प्रमुख भारतीय-मुस्लिम संगठन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए 22 सितंबर को यहां होने जा रहे ‘‘हाउडी, मोदी” कार्यक्रम को जोर-शोर से समर्थन दे रहा है। इंडियन अमेरिकन मुस्लिम एसोसिएशन ऑफ ग्रेटर ह्यूस्टन (आईएमएजीएच) प्रधानमंत्री मोदी के सम्मान में रखे गए स्वागत समारोह के मुख्य आयोजकों में से एक है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News