दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों में PM मोदी का नाम, आयुष्मान खुराना को भी मिली जगह

punjabkesari.in Wednesday, Sep 23, 2020 - 11:07 AM (IST)

नई दिल्ली: अमेरिका की पत्रिका टाइम ने दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट जारी कर दी है।  इस लिस्ट में दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों की सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जगह दी है। पीएम मोदी को अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के साथ शामिल किया गया है। इस लिस्ट में शामिल भारतीय लोगों में बॉलीवुड एक्‍टर आयुष्‍मान खुराना , गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई, एचआईवी पर रिसर्च करने वाले रविंदर गुप्‍ता और शाहीन बाग धरने में शामिल बिल्किस का नाम भी है। आयुष्मान इस लिस्ट में शामिल होने वाले एक मात्र बॉलीवुड स्टार है।  इस लिस्ट में शामिल होने के बाद एक्टर ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट किया है। टाइम ने दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों की लिस्ट जारी कर दी है और मैं इस ग्रुप में शामिल होकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। 

PunjabKesari

प्रधानमंत्री मोदी के अलावा इस लिस्‍ट में शी जिनपिंग, ताइवान की राष्‍ट्रपति त्‍साई इंग वेन, डोनाल्‍ड ट्रंप, कमला हैरिस, जो बाइडन, जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल समेत दुनियाभर के कई नेता शामिल हैं। टाइम मैगजीन ने पीएम मोदी के बारे में लिखा, लोकतंत्र के लिए सबसे जरूरी स्‍वतंत्र चुनाव नहीं है। इसमें केवल यह पता चलता है कि किसे सबसे अधिक वोट मिला है। इससे ज्‍यादा महत्‍वपूर्ण उन लोगों का अधिकार है जिन्‍होंने विजेता के लिए वोट नहीं दिया।

PunjabKesari

टाइम ने की थी पीएम मोदी की तारीफ
टाइम मैग्जीन ने इससे पहले अपने एक आर्टिकल में पीएम मोदी की तारीफ भी की थी। मैग्जीन ने मोदी हैज यूनाइटेड इंडिया लाइक नो प्राइम मिनिस्टर इन डेकेड्स यानी मोदी ने भारत को इस तरह एकजुट किया है जितना दशकों में किसी प्रधानमंत्री ने नहीं किया शीर्षक से बड़ा आर्टिकल छापा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News