कोरोना काल में इंसानियत शर्मसार, एंबुलेंस वाले वसूल रहे मनमाना किराया...ड्राइवर ने मांगे 1.50 लाख रुपए

punjabkesari.in Monday, May 03, 2021 - 03:21 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना के इस संकट में देश में हाहाकार मची हुई है। वहीं जहां कई लोग दूसरों की मदद के लिए सामने आ रहे हैं। वहीं कुछ ऐसे भी लोग है जो इस महामारी का फायदा उठा रहे हैं। यह कहना गलत न होगा कि देश इतने बड़े संकट से गुजर रहा है और लोगों में इंसानियत खत्म होती जा रही है। सरकारी एम्बुलेंस न मिलने के कारण कई लोग मरीजों को घर पहुंचाने के लिए प्राइवेट एम्बुलेंस का सहारा ले रहे हैं। निजी एम्बुलेंस वाले भी लोगों की मजबूरी का खूब फायदा उठा रहे हैं और मनमाना किराया वसूल रहे हैं। देश के हर हिस्से से ऐसी खबरें सामने आई हैं कि निजी एम्बुलेंस वाले 20 हजार से लेकर 40 हजार तक का किराया लोगों से ले रहे हैं।

 

गुड़गांव में एक कोरोना मरीजों को अस्पताल पहुंचाने के लिए ड्राइवर 20 से 30 हजार की मांग कर रहे हैं। एक परिवार ने बताया कि पांच किलोमीट के सफर के लिए निजी एम्बुलेंस के ड्राइवर ने उनसे करीब डेढ़ लाख रुपए की मांग की जब उन्होंने इतने पैसे देने में असमर्थता जताई तो वो 20 हजार पर अड़ गया। दरअसल शनिवार और रविवार को वीकेंड लॉकडाउन होने के कारण प्राइवेट एम्बुलेंस के ड्राइवर इसका लाभ उठा रहे हैं। गुड़गांव के सेक्टर 56 के रहने वाले नंदकिशोर दिओली ने बताया कि उनके एक रिशतेदार को देहरादून शिफ्ट करना था, इसके लिए प्राइवेट एम्बुलेंस का इंतजाम किया गया तो ड्राइवर ने पहले 70 हजार रुपए मांगे, जब वो लोग मान गए तो ड्राइवर ने 1.50 लाख की डिमांड कर दी।

 

ड्राइवर का कहना था कि वो खाली एम्बुलेंस लेकर वापिस आएगा इससे उसका पेट्रोल तो खर्च होगा इसलिए आने-जाने दोनों का किराया लेगा जो कुल 1.50 लाख बनता है। इस पर उन लोगों ने किसी अन्य रिश्तेदार की कार ली और मरीज को देहरादून लेकर गए। कुछ ऐसा ही मामला नोएडा का है जहां एम्बुलेंस चालक ने 25 किमी दूरी के लिए कोरोना पीड़ित के परिवार से 42 हजार रुपए लिए। जब पुलिस से परिवार ने शिकायत की तो उसने कुछ पैसे वापिस लौटाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News