अमरनाथ यात्रा: बारिश के बाद बालटाल से रवाना हुए तीर्थयात्री

punjabkesari.in Thursday, Jun 28, 2018 - 03:01 PM (IST)

पहलगाम (दीपक, मुकेश): श्री अमरनाथ की पवित्र गुफा की यात्रा के शुरू होने से पहले ही बारिश ने खलल डाल दिया। हालांकि बालटाल में बारिश थमने के बाद वहां से यात्रा शुरू हो गई है जबकि पहलगाम में अभी हल्की-हल्की बारिश हो रही है। आज सुबह से हो रही भारी बारिश के कारण पवित्र गुफा की यात्रा को मौसम साफ होने तक रोक दिया गया था। वहीं प्रशासन ने एहतियातन के तौर पर अगले आदेशों तक श्रद्धालुओं को अपने-अपने स्थान पर ही रुके रहने की अपील की है।
PunjabKesari

पंजाब केसरी ने पहले ही कर दिया था अलर्ट
श्री अमरनाथ यात्रा की शुरुआत मेें बारिश की संभावना का पंजाब केसरी ने पहले ही अलर्ट जारी कर दिया था। वहीं पंजाब केसरी की टीम से जब यात्रा के पहले दिन बुधवार को मौसम अपडेट की जानकारी मौसम विभाग के निदेशक सोनम लोटस से हासिल की, तो उन्होंने बताया कि गुरुवार को सारा दिन रुक-रुक कर बारिश होती रहेगी और शुक्रवार को भी आसमान में बादल छाए रहेंगे। मौसम विभाग के निदेशक की माने तो अगले कुछ दिनों तक यूं ही मौसम खराब रह सकता है। हालांकि बीच-बीच में बारिश से थोड़ी राहत जरूर मिलेगी। 

PunjabKesariलंगर के सहारे ही कटेंगे श्रद्धालुओं के दिन
पवित्र गुफा की यात्रा की शुरुआत से पहले ही ख़राब मौसम ने श्रद्धालुओं की परेशानी बढ़ा दी है। श्राइन बोर्ड के तमाम बेहतर इंतज़ामों और सुरक्षा बलों की चाक-चौबंद निगरानी के बीच बारिश ने सारे प्रबंधों पर पानी फेर दिया है। यात्रा के पहले जत्थे को पहलगाम-बालटाल बेस कैम्प में रोक दिया गया है। श्रद्धालुओं को अब बेस कैम्प के अंदर ही हर एक सुविधा देने की कोशिशेंं की जा रही हैं। बेस कैम्प के अंदर भंडारे की पूरी व्यवस्था है और इसके सााथ ही मेडिकल टीम भी लगातार श्रद्धालुओं ठंड से बचने की हिदायतेंं दे रही है। मौसम विभाग हर 4 घंटे बाद वैदर अपडेट बुलेटिन जारी करता रहेगा, ताकि किसी भी तरह की आपात स्थिति से पहले अलर्ट किया जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News