अमरनाथ यात्रा प्रबंधों पर महबूबा ने उठाये सवाल, कहा-घाटी में हो रही है परेशानी

punjabkesari.in Monday, Jul 08, 2019 - 02:17 PM (IST)

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने अब अमरनाथ यात्रा प्रबंधों को सवालों के कटघरे में खड़ा कर दिया है। उन्होंने कहा कि जो भी व्यवस्था की गई है उससे कश्मीर के लोगों को परेशानी हो रही है। अमरनाथ यात्रा जारी है और अभी तक करीब एक लाख भक्त भोले बाबा के दर्शन कर चुके हैं। यह यात्रा शरद पूर्णिमा के दिन यानि कि 15 अगस्त को संपन्न होगी।


महबूबा का आरोप है कि इस वर्ष जो प्रबंध किये गयेे हैं वो सही नहीं हैं और उससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने राज्यपाल से अपील की है कि वो इस मामले में दखल दें और लोगों की समस्याओं को सुनें और उन्हें हल करें।


आज नये जत्थे को जम्मू से रवाना नहीं किया गया क्योंकि सुरक्षा की दृष्टि से प्रशासन ने इस पर आज रोक रखी है। कश्मीर में आज आतंकवादी बुरहान वानी की बरसी मनाई जा रही है और ऐसे में यात्रियों की सुरक्षा का ध्यान रखा जा रहा है। बुरहान को सुरक्षाबलों ने 8 जुलाई 2016 को मार गिराया था। अमरनाथ यात्रा इस वर्ष 1 जुलाई को शुरू हुई थी और आंकड़ों के अन    ुसार सात दिनों में 95, 923 यात्री बाबा बर्फानी के दर्शनों का आनंद प्राप्त कर चुके हैं।

यात्री वाहनों पर है रोक
यात्रा को ध्यान में रखते हुये कश्मीर में यात्री वाहनों पर दो घंटे के लिए रोक है। इस मामले में गवर्नर सत्यपाल मलिक ने लोगों से भी सहयोग करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुये इस संदर्भ में सहयोग करें। उन्होंने कहा कि सीआरपीएफ पर पुलवामा में हमला हुआ था। चालीस जवान शहीद हो गये थे। आप सहयोग करें।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News