अल्युमिना रिफाइनरी में बड़ा हादसा: कोयले से भरा एक ‘हॉपर' गिरने से 3 मजदूरों की मौत, एक घायल

punjabkesari.in Sunday, Sep 08, 2024 - 05:14 PM (IST)

नेशनल डेस्क: छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में एक अल्युमिना रिफाइनरी में कोयले से भरा एक ‘हॉपर' गिरने से तीन श्रमिकों की मौत हो गयी जबकि एक अन्य घायल हो गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। उसने बताया कि लापता हो गये एक श्रमिक का पता लगाने के लिए बचाव प्रयास जारी हैं।

एक अधिकारी ने बताया कि रघुनाथपुर पुलिस चौकी क्षेत्र के सिलसिला गांव में मा कुदारगढ़ी अल्युमिना रिफाइनरी में पूर्वाह्न करीब 11 बजे यह घटना घटी। उन्होंने बताया कि प्राथमिक सूचना के मुताबिक कोयले से भरा एक ‘हॉपर' उसके नीचे काम कर रहे लोगों के ऊपर गिर गया। यह ‘हॉपर' स्टील के एक ‘टॉवर' पर लगा था।
PunjabKesari
अधिकारी ने बताया कि इस घटना की सूचना पुलिस को दी गयी जिसके बाद वहां एक टीम भेजी गयी एवं बचाव अभियान शुरू किया गया। उन्होंने कहा, ‘‘ घटनास्थल पर अब तक तीन श्रमिकों के शव बरामद किये गये हैं तथा एक श्रमिक की हालत नाजुक है एवं उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।'' उन्होंने कहा कि एक अन्य श्रमिक लापता बताया जा रहा है एवं उसका पता लगाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें.....
- 70 फीट ऊंची...लगे 66 दिन, 150 कारीगरों ने खैरताबाद में तैयार की देश की सबसे बड़ी गणेश मूर्ति

णेश उत्सव के लिए इस बार तेलंगाना के खैरताबाद विधानसभा क्षेत्र में देश की सबसे बड़ी गणेश मूर्ति तैयार की गई है। इस मूर्ति का निर्माण 1954 में स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गीय एस. शंकरय्या द्वारा स्थापित गणेश उत्सव समिति, खैरताबाद द्वारा किया जा रहा है। गणेश उत्सव समिति की स्थापना के समय एक फुट ऊंची मूर्ति बनाई गई थी। इसके बाद से हर साल मूर्ति की ऊंचाई एक फीट बढ़ाई जाती रही है। इस साल समिति की 70वीं वर्षगांठ पर 70 फुट ऊंची गणेश मूर्ति बनाई गई है। इस 11 दिवसीय गणेश उत्सव में प्रतिदिन लाखों भक्त पूजा के लिए आते हैं। इस वर्ष तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव भी गणेश जी की पूजा करने के लिए यहां आएंगे। गणेश उत्सव के 11वें दिन, विशाल मूर्ति का भव्य जुलूस निकाला जाएगा और फिर हुसैन सागर झील में विसर्जित किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News