सभी राज्य सुनिश्चित करें कश्मीरियों की सुरक्षा, गृह मंत्रालय ने जारी किए दिशा निर्देश

punjabkesari.in Friday, Mar 08, 2019 - 11:54 PM (IST)

नेशनल डेस्कः केन्द्र ने शुक्रवार को सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों से वर्तमान तंत्र मजबूत करके जम्मू कश्मीर के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा। ताजा परामर्श ऐसे समय आया है जब दो दिन पहले कश्मीर के दो मेवा विक्रेताओं पर लखनऊ में एक गुमनाम से दक्षिणपंथी संगठन के सदस्यों ने कथित रूप से हमला कर दिया था। इस घटना में अब तक कथित रूप से शामिल चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को एक परामर्श जारी करके राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों से वर्तमान तंत्र को मजबूत करके अपने अपने क्षेत्रों में रह रहे जम्मू कश्मीर के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है।’’ प्रवक्ता ने 16 फरवरी को जारी पिछले परामर्श का जिक्र किया जिसमें राज्यों से जम्मू कश्मीर के छात्रों और लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव कदम उठाने को कहा।

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये थे जिसके बाद देश के कई भागों में जम्मू कश्मीर के छात्रों और लोगों पर कथित रूप से हमले हुए थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News