बीआरएस के केंद्र की सत्ता में आने पर सभी समस्याओं का होगा समाधान : केसीआर

punjabkesari.in Monday, Feb 06, 2023 - 12:06 AM (IST)

नेशनल डेस्क : भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) प्रमुख एवं तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने रविवार को दावा किया कि अगर उनकी पार्टी केंद्र की सत्ता में आती है तो देश की सभी समस्याओं का समाधान कर दिया जायेगा। राव ने तेलंगाना से बाहर यहां पहली जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बीआरएस पार्टी के वाहन केवल 08 से 10 दिनों में महाराष्ट्र के सभी विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचेंगे और सभी समितियों का गठन किया जायेगा। उन्होंने कहा कि किसान समितियों के गठन की प्रक्रिया छत्रपति शिवाजी महाराज की जन्मस्थली शिव नेरी से शुरू होगी।

उन्होंने कहा , ‘‘ हम अपनी पार्टी को मजबूत करने के लिए आने वाले दिनों में पश्चिम महाराष्ट्र, विदर्भ, उत्तर महाराष्ट्र जैसे महाराष्ट्र के सभी हिस्सों का दौरा करेंगे। '' उन्होंने किसानों से एक बार अपनी ताकत दिखाने की अपील की और कहा कि अगर आगामी जिला परिषद चुनाव में किसान ऐसा कर दिखाएंगे तो महाराष्ट्र सरकार किसानों के आगे घुटने टेक देगी।उन्होंने कहा कि देश में अरबों टन विशाल कोयला संसाधन है और ये 125 वर्षों के लिए पर्याप्त हैं, भले ही बिजली 24 घंटे प्रदान की जाती है। उन्होंने यह भी कहा कि महाराष्ट्र में कोयले के विशाल संसाधन हैं लेकिन बिजली नहीं है।

बीआरएस प्रमुख ने कहा , ‘‘ किसान सरकार आने पर ही किसानों की स्थिति बदलेगी और अगर किसान सरकार चुनी जाती है, तो हम दो साल में एक ‘उज्ज्वल भारत'का निर्माण करेंगे और साथ ही हम महाराष्ट्र राज्य के दूरदराज के गांवों की तस्वीर बदल देंगे।'' उन्होंने कहा कि कृषि पर संकट था लेकिन आज बीआरएस के नेतृत्व में तेलंगाना प्रगति के पथ पर आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि तेलंगाना और महाराष्ट्र ‘रोटी-बेटी' का संबंध बनाए हुए हैं और दोनों राज्यों के लोग मित्रवत हैं।

राव ने अपनी पार्टी के विस्तार कसा उल्लेख करते हुए कहा कि पहले बीआरएस टीआरएस (तेलंगाना राष्ट्र समिति) के नाम से तेलंगाना तक ही सीमित था लेकिन अब देश के हालात को समझकर और भारत की विचारधारा को बदलने की जरूरत को समझते हुए राष्ट्रीय स्तर पर काम करने का फैसला किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि कई सरकारें, कई नेता, कई मंत्री, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री बदले लेकिन देश की स्थिति नहीं बदली।

उन्होंने दावा किया कि उनकी बीआरएस पार्टी ‘अब की बार किसान सरकार'के नारे के साथ लोगों के सामने आयी है और देश में ऐसा बड़ा नारा देने वाली बीआरएस पहली पार्टी है। उन्होंने महाराष्ट्र की जनता का आह्वान किया कि धर्म, रंगीन झंडे, जाति और राजनीतिक दलों के नाम पर लोगों के विभाजन के खिलाफ हम एकजुट होंगे। उन्होंने कहा कि अगर बीआरएस सत्ता में आती है, तो हम तेलंगाना में सफलतापूर्वक लागू की गयी सभी योजनाओं को दोहराएंगे, जिसमें हर साल 25 लाख दलित परिवारों को प्रति परिवार 10 लाख रुपये की दर से दलित बंधु प्रदान करना शामिल है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News