लोकसभा में अखिलेश यादव की टिप्पणी पर उठा ठहाका, बोले- 'हमारे स्पीकर की कुर्सी बहुत ऊंची है'

punjabkesari.in Wednesday, Jun 26, 2024 - 02:34 PM (IST)

नेशनल डेस्क: बीजेपी सांसद ओम बिरला को आज 18वीं लोकसभा का स्पीकर चुना गया है। उनके अध्यक्ष बनने पर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने उनका स्वागत किया है। इस दौरान अखिलेश ने स्वागत भाषण देते हुए कहा कि 'आप लोकतांत्रिक न्याय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में बैठे हैं। हम सबकी आपसे अपेक्षा है कि किसी जनप्रतिनिधि की आवाज दबाई ना जाए और न ही निष्कासन जैसी कार्रवाई दोबारा सदन की गरिमा को ठेस पहुंचाएं। आपका अंकुश विपक्ष पर तो रहता है ही, लेकिन आपका अंकुश सत्ता पक्ष पर भी रहे।'  सपा मुखिया की ये बात सुनकर संसद में बैठे कई सदस्य हंसने लगे।  

PunjabKesari

अखिलेश ने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा- आपके इशारे पर सदन चले, इसका उल्टा न हो। हम आपके हर न्याय संगत फैसले के साथ खड़े हैं। मैं इस नए सदन में पहली बार आया हूं। मुझे लगा कि स्पीकर की कुर्सी बहुत ऊंची है, मैं जिस सदन को छोड़कर आया हूं वहां कुर्सी और ऊंची है, नया सदन में पत्थर तो ठीक लगा है, मुझे उम्मीद है कि आप जितना सत्ता पक्ष को मौका देंगे उतना ही विपक्ष को भी मौका देंगे।

सपा मुखिया ने दी बधाई-

वहीं उन्होंने ओम बिरला ने बधाई देते हुए कहा कि- 'प्रधानमंत्री जी और हमारे साथी नेता विपक्ष ने आपको बधाई दे चुके हैं। आपको पांच साल सदन चलाने का अनुभव रहा है। साथ ही आपको पुराने और नए दोनों सदन का अनुभव है। जिस पद पर आप बैठे हैं उससे कई गौरवशाली परंपराएं जुड़ी हुई हैं। हम सब यही मानते हैं कि बिना भेदभाव के आगे बढ़ेगा और लोकसभा अध्‍यक्ष के रूप में हर सांसद और हर दल को सम्‍मान देंगे। निष्‍पक्षता इस महान पद की महान जिम्‍मेदारी है।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Related News