IGI एयरपोर्ट पर 50 फीसदी से अधिक स्टाफ रेस्ट पर

punjabkesari.in Thursday, Apr 30, 2020 - 11:26 PM (IST)

नई दिल्ली: इंदिरा गांधी अंतराष्ट्रीय एयरपोर्ट (आईजीआई)पर सामान्य दिनों में तैनात सीआईएसएफ, इमिग्रेशन और कस्टम विभाग के कर्मचारियों में से 50 फीसदी से अधिक स्टाफ को बारी-बारी से आराम दिया जा रहा है। इसमें कस्टम विभाग के तो 80 फीसदी से अधिक स्टाफ को रोटेशन वाइज रेस्ट दिया जा रहा है। जबकि इमिग्रेशन में तैनात उन तमाम अधिकारियों को रेस्ट पर भेजा गया है।

एयरपोर्ट अधिकारियों ने बताया कि हालांकि, अभी तक किसी भी स्टाफ में ऐसा कोई लक्षण दिखाई नहीं दिखा है, जिससे उनमें कोरोना संक्रमण होने की कोई बात हो। लेकिन सावधानी बरतते हुए संवेदनशील ड्यूटी पर लगे स्टाफ को रेस्ट पर भेजा जा रहा है। ताकि आने वाले समय में उन्हें कोई परेशानी ना हो। इसी तरह से सीआईएसएफ का जो स्टाफ तीनों टर्मिनल के एंट्री और एग्जिट गेटों के अलावा अंदर जांच के लिए लगाया जाता था, एयरपोर्ट बंद होने की वजह से अब वहां उनका कोई बहुत अधिक काम नहीं है।

इसलिए उस स्टाफ को बारी-बारी से आराम दिया जा रहा है। हालांकि, एयरपोर्ट क्लोज होने की वजह से सीआईएसएफ की चौकसी में कहीं कोई कमी नहीं आई है। वह पहले की तरह ही एयरपोर्ट की रखवाली कर रही है। लेकिन जब स्पेशल फ्लाइट्स को छोड़कर सामान्य तमाम फ्लाइट्स बंद हैं तो ऐसे में अतिरिक्त स्टाफ को आराम दिया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News