एयरसेल मैक्‍सिस मामले में टली सुनवाई, चिदंबरम पर एक अक्टूबर को आएगा फैसला

punjabkesari.in Tuesday, Jul 31, 2018 - 12:43 PM (IST)

नेशनल डेस्क: एयरसेल मैक्‍सिस डील मामले में पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम के खिलाफ दर्ज चार्जशीट पर मंगलवार को पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई शुरू हुई। सीबीआई ने आरोपियों पर मुकदमा चलाने के लिए सक्षम प्राधिकार से मंजूरी हासिल करने के लिए कोर्ट से दो महीने का समय मांगा है। अब सीबीआई द्वारा दायर चार्जशीट पर एक अक्टूबर को फैसला लिया जाएगा। 

सीबीआई ने कोर्ट से मांगा समय 
इस मामले में 19 जुलाई को कांग्रेस नेता, उनके बेटे कार्ति और सरकारी अधिकारियों तथा छह कंपनियों समेत दस के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया था। सीबीआई की ओर से पेश हुई वरिष्ठ अधिवक्ता सोनिया माथुर ने अदालत को बताया कि इस संबंध में मंजूरी का इंतजार है। इसके बाद विशेष सीबीआई न्यायाधीश ओ पी सैनी ने एजेंसी को दो महीने का समय दे दिया। अदालत ने कहा कि मामले की सुनवाई एक अक्तूबर तक स्थगित की जाती है।

आईएनएक्स मामले में पी चिदंबरम का नाम आया सामने 
माथुर ने अदालत को बताया कि केंद्रीय जांच ब्यूरो को अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए सक्षम प्राधिकार से करीब चार सप्ताह में मंजूरी मिलने की उम्मीद है। सीबीआई इस बात की जांच कर रही है कि वर्ष 2006 में वित्त मंत्री ने एक विदेशी कंपनी को कैसे विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी दे दी जबकि इस संबंध में अनुमति देने का अधिकार सिर्फ आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति के पास है। सीबीआई की 3,500 करोड़ रुपये के एयरसेल-मैक्सिस सौदे और 305 करोड़ रुपये के आईएनएक्स मीडिया मामले की जांच में भी वरिष्ठ कांग्रेस नेता का नाम सामने आया है।      


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News