शिकायत में एयर इंडिया कर्मी ने कहा, अगर सांसदों की यही संस्कृति तो भगवान देश को बचाए

punjabkesari.in Friday, Mar 24, 2017 - 09:43 AM (IST)

नई दिल्‍ली: शिवसेना के सांसद रवींद्र गायकवाड़ ने सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया के एक कर्मचारी को चप्पल से पीट दिया, जिसका वीडियो भी सामने आया है। एयर इंडिया के अधिकारी ने अपनी लिखित शिकायत में कहा कि सांसद द्वारा उसे पीटा गया, अपशब्‍द कहे गए और विमान के सीढ़ी से लगभग नीचे फेंक दिया गया। सूत्रों के मुताबिक, 60 वर्षीय अधिकारी शिव कुमार ने कहा कि अगर हमारे सांसदों का ऐसा व्‍यवहार और संस्‍कृति है तो भगवान हमारे देश को बचाए। पहली बार सांसद बने गायकवाड़ ने भी माना कि उन्‍होंने एयरलाइन कर्मी की 25 बार चप्‍पल से पिटाई की।

यह है मामला
शिवपाल ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि जब शिवसेना सांसद ने प्‍लेन से उतरने से मना कर दिया तो उन्हें बुलाया गया। यह फ्लाइट सुबह साढ़े दस बजे दिल्‍ली पहुंची थी। सांसद गायकवाड़ विमान की पहली पंक्ति में सीट संख्‍या 1एफ पर बैठे थे। वह ओपन बिजनेस क्‍लास टिकट होने के बावजूद इकॉनमी क्‍लास में सफर किए जाने से नाराज थे। कर्मचारी शिवकुमार ने सांसद से कहा कि करीब 115 पैसेंजर गोवा जाने के लिए फ्लाइट में सवार होने का इंतजा़र कर रहे हैं, लेकिन वे टॉप मैनेजमेंट से बातचीत करने पर जोर दे रहे थे।

इस पर सांसद अपशब्‍द और अभद्र भाषा का इस्‍तेमाल करने लगे, जब शिवपाल ने सांसद से इंग्लिश में बात की तो उन्‍होंने हिंदी में बात करने को कहा और तब मैंने उनसे हिंदी में बात करना शुरू किया। उन्‍होंने मुझसे अभद्र भाषा का इस्‍तेमाल करते हुए मेरी पिटाई करनी शुरू कर दी। उन्‍होंने अपनी चप्‍पल से मुझे मारना शुरू कर दिया। वहां मौजूद स्‍टाफ ने मुझे बचने की कोशिश की। उन्‍होंने मुझे सीढि़यों से धक्‍का देने की कोशिश की लेकिन स्‍टाफ ने मुझे बचा लिया'। इतना ही नहीं सांसद गायकवाड़ ने शिवपाल का चश्‍मा भी तोड़ दिया और उनकी शर्ट के बटन भी तोड़ डाले। गायकवाड़ ने क्रू सदस्‍यों, सिक्‍योरिटी और अन्‍य स्‍टॉफ के सामने शिवपाल को बेइज्जत किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News