Air Force Day: जमीन से आसमान तक वायुसेना की ताकत, ग्रुप कैप्टन सचिन तेंदुलकर भी मौजूद

punjabkesari.in Monday, Oct 08, 2018 - 10:26 AM (IST)

नेशनल डेस्कः वायुसेना आज अपना 86वां एयरफोर्स डे मना रही है। इस मौके पर गाजियाबाद के हिंडन एयर फोर्स स्टेशन पर वायु सेना का कार्यक्रम हो रहा है। एयरफोर्स के जवानों ने आज दुनिया को जमीन से आसमान तक अपनी ताकत दिखाई। हिंडन एयर फोर्स स्टेशन में वायुसेना दिवस के समारोह में पूर्व क्रिकेटर व ग्रुप कैप्टन सचिन तेंदुलकर भी मौजूद रहे।
PunjabKesari

समारोह में वायुसेना, थल सेना और जल सेना के प्रमुख बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। परेड में 44 अधिकारी और 258 वायुसेना के जवानों ने अपनी ताकत का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम की शुरुआत में आकाशगंगा टीम के पैरा जंपर्स 8000 फ़ीट की ऊंचाई से उतरे।
PunjabKesari
आकाशगंगा टीम का करतब देखकर वहं मौजूद लोग दंग रह गए और खड़े होकर तालियां बजाईं। आकाशगंगा टीम का नारा है- छतरी माता की जय। इसके बाद गगन शक्ति का परिचय कराया गया। गगन शक्ति इसी साल किए गए युद्ध अभ्यास में भी शामिल हुआ था।
PunjabKesari
इस समारोह में कई देशों के राजनयिक भी शामिल हुए जिन्होंने भारतीय वायुसेना की ताकत को आज करीब से देखा। वहीं आज डकोटा मालवाहक विमान भी उड़ान भरेगा। साथ ही निशान टोली की कमान महिला फ्लाइंग लेफ्टिनेंट पी. राव संभालती नजर आईं। बता दें कि वायुसेना की स्थापना 8 अक्तूबर, 1932 को हुई थी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News