AIDMK में उठपटक का दौर जारी, 44 और दिनाकरण समर्थकों को पार्टी से किया बाहर

punjabkesari.in Thursday, Dec 28, 2017 - 05:43 PM (IST)

नई दिल्लीः तमिलनाडु में सत्ताधारी एआईडीएमके को आरके नगर उपचुनाव में शिकस्त मिलने के बाद से पार्टी के अंदर घमासान मचा हुआ है। हार के बाद बागी नेता टीटीवी दिनाकरण समर्थकों के खिलाफ कार्रवाई जारी रखते हुए 44 और लोगों को निष्कासित कर दिया है। उनके अलावा दो अन्य को पार्टी पदों से हटा दिया।

एआईडीएमके संयोजक ओ पनीरसेल्वम और सह संयोजक के पलानीस्वामी ने 44 पदाधिकारियों को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से ‘हटाने’ की घोषणा की। कार्रवाई का सामना करने वालों में मदुरै के मेलुर के पूर्व विधायक आर सामी शामिल हैं, जिन्हें दिनाकरण के कट्टर समर्थक बताया जाता है।

पनीरसेल्वम और पलानीस्वामी ने एक संयुक्त बयान में उन पदाधिकारियों के नाम बताए जिनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। इनमें विभिन्न पदों पर आसीन पदाधिकारी शामिल हैं। इनमें निर्णय लेने वाली शक्तिशाली आम परिषद और मदुरै, विलुपुरम, धर्मपुरी, तिरूचिरापल्ली और पेरम्बलुर इकाइयों के पदाधिकारी शामिल हैं।

दोनों नेताओं ने बयान में तर्क दिया कि उन्हें इसलिए ‘हटाया’ जा रहा है क्योंकि वे पार्टी के सिद्धांतों के खिलाफ हैं। इन लोगों ने एआईडीएमके की ‘बदनामी’ की है। दोनों नेताओं ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं से अनुरोध किया जाता है कि वे दिनाकरण साथ कोई संबंध नहीं रखें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News