See More

जांच के घेरे में अहमद पटेल, ED ने 10 घंटे में पूछे 128 सवाल

2020-07-03T11:38:30.53

नेशनल डेस्क: संदेसरा ब्रदर्स बैंक धोखाधड़ी और धनशोधन मामले में वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने वीरवार को उनके आवास पर करीब 10 घंटे तक पूछताछ की। केंद्रीय एजेंसी की तीन सदस्यीय टीम कुछ अन्य अधिकारियों के साथ सुबह करीब साढ़े 11 बजे मध्य दिल्ली के लुटियंस जोन में स्थित पटेल के घर पहुंची और रात 10 बजे के बाद वहां से रवाना हुई। 

 

पटेल ने अपने घर के बाहर, पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि जांचकर्ताओं ने उनसे 128 सवाल किए। उन्होंने कहा कि  यह राजनीतिक प्रतिशोध है और मेरे तथा मेरे परिवार का उत्पीड़न है। मैं नहीं जानता कि जांचकर्ता किसके दबाव में काम कर रहे हैं। कांग्रेस नेता ने दावा किया कि एजेंसी सुनी-सुनाई बातों पर काम कर रही है और उनके पास कोई पुख्ता सबूत नहीं है और पैसे का कोई लेन-देन नहीं हुआ है।

 

एजेंसी के अधिकारियों ने इससे पहले 27 और 30 जून को करीब 17 घंटों तक दो अलग-अलग सत्रों में पटेल (70) से पूछताछ की थी। गुजरात से कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य ने कोविड-19 से संबंधित दिशा निर्देशों का हवाला देते हुई ईडी के कार्यालय जाने से मना कर दिया था जिसके बाद एजेंसी ने घर पर ही उनसे पूछताछ करने की मंजूरी दी। एजेंसी ने इस मामले में पिछले साल पटेल के बेटे फैसल पटेल और दामाद इरफान अहमद सिद्दीकी से पूछताछ की थी और उनके बयान दर्ज किए थे।

 

पटेल ने इसका विरोध करते हुए कहा था मैं हैरान हूं कि चीन, कोरोना वायरस और बेरोजगारी से लड़ने के बजाय सरकार विपक्ष से लड़ रही है। उन्होंने कहा कि कानून को अपना काम करना चाहिए और अगर किसी ने गलत नहीं किया है तो उसे डरना नहीं चाहिए। पटेल ने आरोप लगाया था कि जब भी सरकार के सामने कोई संकट या चुनाव आता है तो वह जांच एजेंसियों का इस्तेमाल करती है।


 


vasudha

Related News