‘आप सही हैं, फारूक साहब': ‘द कश्मीर फाइल्स' पर अब्दुल्ला की टिप्पणी पर अग्निहोत्री ने कसा तंज

punjabkesari.in Tuesday, May 17, 2022 - 07:28 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: ‘‘द कश्मीर फाइल्स'' फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने यह कहते हुए जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला पर कटाक्ष किया कि वह उनकी इस टिप्पणी से सहमत हैं कि उनकी फिल्म ही घाटी में अशांति के लिए जिम्मेदार है। अब्दुल्ला ने ‘‘द कश्मीर फाइल्स'' को नफरत फैलाने वाली फिल्म करार देते हुए उस पर रोक लगाने की मांग की थी।

आप सही हैं, फारूक अब्दुल्ला साहब
लोकसभा सदस्य अब्दुल्ला की टिप्पणी पर अपने जवाब में अग्निहोत्री ने ट्विटर पर व्यंग्यात्मक लहजे में कल रात ट्वीट किया, ‘‘आप सही हैं, फारूक अब्दुल्ला साहब.... यदि कश्मीर फाइल्स नहीं होती , तो हिंदुओं का नरसंहार भी नहीं होता।'' उन्होंने लिखा, ‘‘वो तो आपके बाशिंदों ने मेरी फ़िल्म से “रलिव, गलिव या चलिव” के नारे सीख लिए वरना उन मासूमों को तो बोलना भी नहीं आता था। पाकिस्तान के झंडे भी इसी फ़िल्म ने लगाए थे।'' अब्दुल्ला के अनुसार, ‘‘द कश्मीर फाइल्स'' में मुस्लिम समुदाय को गलत तरीके से पेश किया गया है।

जानें क्या बोले थे फारूक अब्दुल्ला
नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष अब्दुल्ला ने सोमवार को अनंतनाग जिले में संवाददाताओं से कहा था, ‘‘ मैंने उनसे (उपराज्यपाल से) भी उस फिल्म के बारे में बात की। मैंने उनसे पूछा कि क्या वह सोचते हैं कि यह सच हो सकता है कि एक मुसलमान एक हिंदू की हत्या कर देगा और उसके खून से सने चावल उसकी पत्नी से खाने को कहेगा। क्या आप सोचते हैं कि हम इतने नीचे गिर गये हैं ?'' 

उन्होंने कहा, ‘‘फिल्म में जिस तरह हमें पेश किया गया है, उससे हमारे युवाओं में बहुत नाराजगी है। देशभर में मुसलमानों के साथ हो रही नाइंसाफी से हमारे युवाओं में भी आवेश पैदा हो रहा है। ऐसी चीजों (फिल्मों) पर रोक लगनी चाहिए। देश में नफरत फैला रहे मीडिया को भी रोका जाना चाहिए।'' ‘‘द कश्मीर फाइल्स'' मार्च में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म में अनुपम खेर, पल्लवी जोशी, मिथुन चक्रवर्ती और दर्शन कुमार प्रमुख भूमिकाओं में हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News