अरुणाचल प्रदेश: सिविल सेवा परीक्षा में सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा बढ़ाई गई

punjabkesari.in Sunday, Feb 05, 2023 - 04:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अरुणाचल प्रदेश कैबिनेट ने राज्य सिविल सेवा परीक्षा में सामान्य श्रेणी और अनुसूचित जनजाति (एसटी) के उम्मीदवारों के लिये ऊपरी आयु सीमा बढ़ाकर क्रमश: 35 और 40 करने को मंजूरी दे दी है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री पेमा खांडू की अध्यक्षता में शनिवार को हुई कैबिनेट की बैठक में यह फैसला किया गया। कैबिनेट ने अरुणाचल सिविल सेवा और सिविल पदों (सीधी भर्ती के लिए ऊपरी आयु सीमा) नियमावली के नियम तीन में संशोधन को मंजूरी दी।

इसके अनुसार, राज्य सिविल सेवा परीक्षा के लिए ऊपरी आयु सीमा सामान्य श्रेणी के लिए 35 वर्ष और प्रदेश के अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए 40 वर्ष होगी। रविवार को यहां जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, प्रस्तावित ऊपरी आयु सीमा उन सभी उम्मीदवारों पर भी लागू होगी, जिन्होंने सीधी भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किया है, लेकिन परीक्षा अरुणाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (एपीपीएससी) द्वारा 2022 के दौरान प्रशासनिक कारणों से या तो रद्द कर दी गई या टाल दी गई।

उम्मीदवारों को यह लाभ संबंधित परीक्षाओं के लिए एपीपीएससी द्वारा किए गए विज्ञापनों के संदर्भ में आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि से दिया जाएगा। खांडू ने पिछले साल 22 नवंबर को घोषणा की थी कि एपीपीएससी परीक्षाओं के लिए ऊपरी आयु सीमा तीन साल के लिए बढ़ा दी जाएगी। राज्य सरकार में सिविल सेवा और सिविल पदों पर सीधी भर्ती की वर्तमान आयु सीमा 32 वर्ष है और प्रदेश के अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को पांच वर्ष की छूट दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News