जयपुर में हुए ट्रायल के बाद अब कुंभलगढ़ में हेलीकॉप्टर जॉय राइड, सैलानी कर सकेंगे 500 फीट ऊपर से एंजॉय

punjabkesari.in Thursday, Dec 21, 2023 - 10:45 AM (IST)

जयपुर : राजस्थान आने वाले सैलानियों के लिए अच्छी खबर है। कुछ महीने पहले जयपुर में हुए हेलिकॉप्टर जॉय राइड के ट्रायल के बाद अब सैलानी कुंभलगढ़ में इसका लुत्फ उठा सकेंगे। कुंभलगढ़ किले की दीवार जो 'ग्रेट वॉल ऑफ इंडिया' के नाम से मशहूर हैं। उस अजेय किले की ऐतिहासिक दीवारों को सैलानी कम से कम 500 फीट की ऊंचाई से ही देखकर एडवेंचर्स राइड का हिस्सा बन सकेंगे।

जयपुर घूमते हुए कुंभलगढ़ जाने वाले डोमेस्टिक व इंटरनेशनल टूरिस्ट शनिवार से पहली बार कुंभलगढ़ में 'जॉय राइड' का लुत्फ उठा सकेंगे। रोजाना दो अलग-अलग शिफ्ट में राइड होगी। सुबह 10 से दोपहर 12 और दोपहर को 3 से शाम 5 बजे का समय रहेगा। खास बात है कि यहां आने वाले सैलानी फरवरी तक इसे एंजॉय कर सकेंगे। कम से कम 500 फीट की ऊंचाई से सैलानी इस एडवेंचर्स राइड का हिस्सा बनेंगे। जयपुर में भी मकर संक्रांति के बाद जयपुर में यह राइड शुरू होगी। 

राइड में होंगे 5 और 10 मिनट के दो पैकेज
कुंभलगढ़ किले के प्रमुख गेट से करीब 400 मीटर की दूरी पर स्थित कविश द हवेली होटल से उड़ान भरी जाएगी। राइड में 5 और 10 मिनट के 2 पैकेज होंगे। 6 हजार रुपए 5 मिनट के और 12 हजार रुपए 10 मिनट की राइड के होंगे। किले के साथ-साथ लेक व पहाड़ियों का व्यू दिखाया जाएगा। हेलिकॉप्टर जॉय राइड के लिए शहर में स्पेशली 10 लोगों की टीम होगी। गौरतलब है कि इससे पहले भी दूसरी कम्पनी ने इसी तरह की शुरुआत की थी, मगर वह शुरू नहीं हो सका।

2 से 60 साल तक के विजिटर बैठ सकेंगे
ए वन हेलिकॉप्टर्स के सीईओ जॉय राइड के सोहन सिंह नाथावत बताते हैं, सैलानी ऑनलाइन व ऑफलाइन बुकिंग करवा सकेंगे।2 साल से 60 साल तक के विजिटर्स इसमें बैठ सकेंगे। बेल 407 हेलिकॉप्टर में पायलट के अलावा में 6 पैसेंजर्स बैठ सकते हैं। सिंगल इंजन हेलिकॉप्टर है। एक घंटे की उड़ान में 170 लीटर फ्यूल की खपत होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News