गुजरात हिंसा में अल्पेश का नाम आने के बाद डैमेज कंट्रोल में जुटी कांग्रेस!

punjabkesari.in Wednesday, Oct 10, 2018 - 09:09 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पिछले एक हफ्ते से गुजरात में हिंदीभाषी लोगों पर लगातार हो रहे हमले को लेकर बीजेपी के निशाने पर आए कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर ने बिहार और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर सफाई दी है। उन्होंने पत्र में दावा किया है कि गैर-गुजरातियों पर हो रहे हमलों में उनका या उनके संगठन का कोई लेना-देना नहीं है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी अल्पेश ठाकोर से बात कर मामले की स्थिति पर जानकारी ली। सूत्रों के मुताबिक, राहुल के साथ हुई बातचीत में उन्होंने खुद को निर्दोष बताया है।

PunjabKesari

बता दें कि 14 महीने की एक बच्ची के साथ कथित रूप से बलात्कार के मामले को लेकर 28 सितंबर को बिहार के एक मजदूर की गिरफ्तारी के बाद से ही हिंसा भड़क गई थी। पीड़ित बच्ची ठाकोर समुदाय से है, इस घटना के बाद ही हिंदी भाषियों पर हमले बढ़ गए हैं। 
गुजरात में हो रही हिंसा के बाद वहां रह रहे यूपी और बिहार के लोगों ने तेजी से पलायन करना शुरु कर दिया है।

PunjabKesari

गुजरात हिंसा के बाद मामले पर सियासत भी तेज हो गई है। गुजरात, उत्तर प्रदेश और केंद्र में भाजपा की सरकार है तो बिहार की सरकार में भी भाजपा सहयोगी है। ऐसे में इस मुद्दे पर प्रमुख विपक्षी दल और विपक्षी दलों हमले को लेकर भाजपा सरकार पर निशाना साध रहे हैं।

PunjabKesari

गैर- गुजरातियों पर हो रहे हमले में कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर का नाम आने के बाद कांग्रेस की भी मुश्किलें बढ़ गई हैं। पहले बीजेपी पर हमलावर नजर आ रही कांग्रेस अब अपने नेता का बचाव करती नजर आ रही है। अल्पेश ठाकोर हिंदीभाषियों पर हमले को लेकर कितनी भी सफाई दें, लेकिन इस मामले में उनके संगठन से जुड़े कई लोगों पर मुकदमा भी दर्ज हुआ है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News