रेप के बाद युवती ने किया आत्मदाह, इलाज के दौरान मौत, आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Jun 14, 2024 - 09:05 PM (IST)

नेशनल डेस्कः राजस्थान के कोटा जिले के बूढादीत थानाक्षेत्र में 18 वर्षीय सामूहिक दुष्कर्म पीड़ित एक युवती ने खुद पर डीजल छिड़ककर आग लगा ली और उसकी कोटा एमबीएस अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। यह जानकारी पुलिस ने दी। पुलिस ने बताया कि पीड़िता के पिता की शिकायत पर दो युवकों और अन्य के खिलाफ युवती का अपहरण करने और दुष्कर्म करने का मामला दर्ज करके दोनों को हिरासत में ले लिया है जबकि तीन अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

पुलिस उपाधीक्षक शिवम जोशी ने बताया कि युवती के पिता की ओर से दर्ज करायी गई शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (डी) (सामूहिक दुष्कर्म), 366 (अपहरण) और 306 (आत्महत्या के लिए उकसाने) के तहत एक मामला दर्ज करके दो चचेरे भाइयों को हिरासत में ले लिया गया है और तीन अन्य की तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद वास्तविक कारणों का खुलासा हो पायेगा।

कोटा ग्रामीण पुलिस अधीक्षक करण सिंह ने बताया कि कंट्रोल रूम के जरिये यह सूचना प्राप्त हुई थी कि टाकरवाडा इलाके की युवती जलने के बाद अस्पताल में भर्ती हुई है। उन्होंने बताया सूचना पर पुलिस को अस्पताल भेजा गया। उन्होंने बताया कि बूढ़ादीत थानाधिकारी को घटनास्थल पर जाने के निर्देश दिए गए। उन्होंने बताया कि थाने से जानकारी प्राप्त की गई तो पता चला कि मृतका के पिता ने थाने में एक रिपोर्ट दी है, रिपोर्ट में उन्होंने दो आरोपियों के नाम लिखे हैं और बताया है कि उनके द्वारा उनकी बेटी के साथ दुष्कर्म किया गया जिससे आहत होकर उसने डीजल डालकर आत्मदाह किया गया है।

करण सिंह ने कहा कि रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है और दोनों से पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि युवती के बयान लेने की कोशिश की गई थी लेकिन चिकित्सकों ने उसकी स्थिति गंभीर होने के कारण बयान लेने से मना कर दिया था। उन्होंने बताया कि उपचार के दौरान युवती की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने युवती के साथ दुष्कर्म किया था इसके बारे में जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि युवती के पिता की ओर से दी गई रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News