22 जनवरी के बाद चुनाव प्रचार में उतरेगी भाजपा ब्रिग्रेड, नड्डा, शाह और राजनाथ समेत दिग्गज संभालेंगे कमान

punjabkesari.in Tuesday, Jan 18, 2022 - 10:58 PM (IST)

नई दिल्लीः पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कोविड-19 संबंधी दिशा-निर्देशों को ध्यान में रखते हुए प्रचार की नयी रणनीति तैयार की है। इसके तहत पार्टी छोटी-छोटी प्रत्यक्ष रैलियां करेगी और सोशल मीडिया के विभिन्न मंचों पर उनका लाइव प्रसारण किया जाएगा। भाजपा सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

सूत्रों ने बताया कि भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने प्रचार अभियान की रणनीति को लेकर पार्टी के कई पदाधिकारियों और नेताओं से चर्चा की और यह तय किया गया कि सभी रैलियां डिजिटल होंगी, जिसमें पार्टी के शीर्ष पदाधिकारी छोटी जनसभाओं को प्रत्यक्ष संबोधित करेंगे और इनका सोशल मीडिया के विभिन्न माध्यमों से प्रसारण किया जाएगा।

सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित शीर्ष नेता 22 जनवरी के बाद प्रचार अभियान में उतरेंगे। उन्होंने कहा कि प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल कर अधिक से अधिक लोगों तक पहुंच सुनिश्चित करने के लिए पार्टी के पास पर्याप्त संसाधन उपलब्ध हैं। ज्ञात हो कि कोरोना और उसके स्वरूप ओमीक्रोन से संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए निर्वाचन आयोग ने प्रत्यक्ष रैली, जनसभा, रोड शो सहित अन्य कई सारी पाबंदिया लगा दी है।

उत्तर प्रदेश में सात चरणों में चुनाव होगा और इसकी शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी। दूसरे चरण में 14 फरवरी को राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा। उत्तर प्रदेश के साथ ही निर्वाचन आयोग ने उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिुपर में चुनावों की तारीखों की घोषणा की है। उत्तराखंड और गोवा में 14 फरवरी को मतदान होगा जबकि पंजाब में 20 फरवरी को मतदान होगा।

मणिपुर में दो चरणों में 27 फरवरी और तीन मार्च को मतदान होगा। उत्तर प्रदेश में 20 फरवरी को तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News