राहुल गांधी संग चर्चा के बाद बोले जेडीएस प्रमुख देवगौड़ा- कर्नाटक में हम 10 सीटों पर लड़ेंगे

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2019 - 06:25 PM (IST)

बेंगलुरुः पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल (एस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एच डी देवेगौड़ा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से दिल्ली में बैठक के दौरान दस लोकसभा सीटों पर दावा किया है।  पार्टी सूत्रों के अनुसार दोनों नेताओं ने कर्नाटक में कांग्रेस के महासचिव और पार्टी मामलों के प्रभारी के सी वेणुगोपाल और जनता दल एस के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश अली के साथ आम चुनावों में दोनों पार्टियों के बीच सीट बंटवारे को लेकर औपचारिक रूप से चर्चा की।

दोनों पार्टियां साथ में लड़ेगीं चुनाव
बैठक में दोनों नेताओं ने लोकसभा चुनावों में कर्नाटक में एक साथ चुनाव लडऩे को लेकर सहमति जताई है। सीटों की संख्या को लेकर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है। कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल को सीट बंटवारे को लेकर जिम्मेदारी दी गयी है।

कल दिया जाएगा सीट बंटवारे को अंतिम रूप
कल होने वाली बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दारमैया और उप मुख्यमंत्री डा जी परमेश्वर और पार्टी के नेता शामिल होंगे और इसमें सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप दिया जाएगा।  देवेगौड़ा ने 10 सीटों को लेकर दावा किया है और नेताओं की बैठक में इस पर चर्चा की जायेगी।

पार्टी सूत्रों के अनुसार जद (एस) ने मांड्या, हासन, तुमाकुरु, शिवमोगा, विजयपुरा, मैसूर, उत्तर बेंगलुरु, चिक्काबल्लापुरा, बिंदार और चित्रदुर्ग को लेकर दावा किया है जबकि कांग्रेस चिक्काबल्लापुरा, तुमाकुरु सीट का प्रतिनिधित्व कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News