200 के पार पहुंचने के बाद टमाटर की कीमतें हुईं धड़ाम, किसान फसल को सड़क पर फेंकने को हुए मजबूर

punjabkesari.in Thursday, Sep 07, 2023 - 05:34 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पिछले महीने टमाटर की कीमतें 200 रुपये प्रति किलो के पार पहुंचने के बाद अब फिर से नीचे आने लगी हैं। आंध्र प्रदेश में टमाटर 4 रुपये प्रति किलो के नीचे बिक रहा है। कम कीमतों से परेशान होकर किसान अपनी उपज को सड़कों पर फेंकने को मजबूर हैं। किसानों का कहना है कि इससे हमारी लागत भी नहीं निकल रही है।

बता दें कि जुलाई और अगस्त की शुरूआत में टमाटर की कीमतें देशभर में 200 रुपये प्रति किलो के भाव को पार कर कई थीं। कई जगहों से चोरी और टमाटर से भरे ट्रकों के लूटने की खबरें भी सामने आईं थीं। वहीं, कुछ लोग टमाटर बेचकर करोड़पति भी बन गए। लेकिन अब टमाटर की कीमतों में बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है। हालांकि, बाजार में अभी भी टमाटर की कीमतें 50 रुपये प्रति किलो के आसपास बनी हुई हैं।

आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले में स्थित एक कृषि बाजार में टमाटर की कीमतें गिर गई हैं, जिससे किसानों को अपनी उपज सड़कों पर फेंकने के लिए मजबूर होना पड़ा है। किसानों ने बताया कि इस कीमत से हमारी लागत भी नहीं निकल रही है। टमाटर को बाजार तक पहुंचाने के लिए तो संसाधन इस्तेमाल होते हैं। उनको भी अपनी जेब से देना पड़ रहा है। बाजार में किसानों ने दावा किया कि वे टमाटर की मौजूदा कीमत के साथ बुनियादी लॉजिस्टिक भी नहीं ले सकते।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News