दहेज नहीं मिला तो Whatsapp पर दिया ''तीन तलाक

punjabkesari.in Wednesday, Feb 20, 2019 - 05:58 PM (IST)

इंदौर: इंसाफ के लिए पुलिस का दरवाजा खटखटाते हुए यहां 21 वर्षीय महिला ने आरोप लगाया है कि दहेज में ऑटो रिक्शा नहीं मिलने पर उसके पति ने उसे वाट्सएप पर तीन तलाक देकर उसे मासूम बेटे समेत घर से बाहर निकाल दिया है। सिरपुर कांकड़ इलाके में रहने वाली आफरीन बी (21) ने बताया,बतौर दहेज ऑटो रिक्शा नहीं मिलने पर मेरे शौहर शाहरुख अंसारी ने मुझे कुछ दिन पहले वाट्सएप पर ऑडियो मैसेज भेजकर मुझसे कहा कि उन्होंने मुझे तलाक दे दिया है। उन्होंने मुझे यह भी बताया कि वह दूसरा निकाह करने जा रहे हैं। सातवीं तक पढ़ी महिला ने कहा, मेरी गृहस्थी चलाने में मदद के लिए मेरे मायकेवाले मुझे पहले भी नकद राशि देते रहे हैं। लेकिन अब मेरे ससुरालवाले कह रहे हैं कि या तो मेरे शौहर को ऑटो रिक्शा दिला दिया जाए या उन्हें घर जमाई बना लिया जाए। 

तीन साल पहले हुई थी शादी
आफरीन ने बताया कि उनकी अंसारी से तीन साल पहले शादी हुई थी और उनका ढाई साल का बेटा भी है। वाट्सएप पर कथित तौर पर तीन तलाक दिए जाने के बाद वह अपने बेटे के साथ मायके में रह रही है। 21 वर्षीय महिला ने कहा, मैं अपने शौहर के साथ ही रहना चाहती हूं। इस तरह वाट्सएप पर तीन तलाक नहीं दिया जा सकता। मैं इस नाइंसाफी के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ूंगी। इस बीच, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) रुचिवर्धन मिश्रा ने पुष्टि की कि पुलिस को कल मंगलवार को जन सुनवाई (पुलिस अधिकारियों द्वारा आम लोगों की समस्याएं सुनने का साप्ताहिक कार्यक्रम) के दौरान आफरीन की शिकायत मिली है। उन्होंने कहा, हम आफरीन के मायके और उसके ससुराल पक्ष को साथ बैठाकर उनके बीच सुलह की कोशिश कर रहे हैं, ताकि महिला का वैवाहिक रिश्ता बचाया जा सके। अगर इसके बाद भी आफरीन के ससुरालवाले नहीं मानेंगे, तो मामले की जांच के आधार पर उचित कानूनी कदम उठाए जाएंगे।

शरीयत के भी खिलाफ है वाट्सएप पर तलाक देना
उधर, आफरीन के दादा इरशाद हसन ने कहा, हम पुलिस थानों के चक्कर काट-काट कर परेशान हो गए हैं। अब हम इंसाफ चाहते हैं। बिना किसी जायज वजह के इस तरह वाट्सएप पर तीन तलाक देकर अपनी बीवी को छोड़ देना शरीयत के भी खिलाफ है। आफरीन के पिता जहीर हसन ने कहा, हम वाट्सएप पर दिए तीन तलाक को कतई कबूल नहीं करेंगे। यह सरासर गलत है। अगर इस तरह मेरी बेटी और मेरे नाती को बेसहारा छोड़ दिया जाएगा, तो उनका क्या भविष्य होगा?


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News