गांधीनगर सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी में आडवाणी

punjabkesari.in Saturday, Feb 16, 2019 - 12:48 AM (IST)

नेशनल डेस्कः भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी 2019 लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इन दोनों नेताओं के चुनाव लड़ने पर आखिरी फैसला राष्ट्रीय चुनाव समिति करेगी। इसका ऐलान चुनाव की तारीखें आने के बाद हो सकता है।

रिपोर्ट के मुताबिक, 91 वर्षीय लालकृष्ण आडवाणी गांधीनगर की लोकसभा सीट नहीं छोड़ना चाहते हैं। इससे पहले चर्चा थी कि उनकी बेटी प्रतिभा आडवाणी इस सीट से चुनाव लड़ सकती हैं। लेकिन बताया जा रहा है कि आडवाणी ने इसे सिरे से खारिज कर दिया और खुद चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है। बता दें कि मौजूदा लोकसभा में आडवाणी सबसे वरिष्ठ सांसद हैं और 1991 से गांधीनगर लोकसभा सीट से जीतते आ रहे हैं।
 

वहीं मीडिया रिपोर्ट की मानें तो लाल कृष्ण आडवाणी के अलावा मुरली मनोहर जोशी, शांता कुमार, कलराज मिश्र जैसे वरिष्ठ नेता भी 2019 लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। मुरली मनोहर जोशी अभी कानपुर नगर से सांसद हैं और वह भाजपा के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। वहीं कलराज मिश्र देवरिया से लोकसभा सांसद हैं औऱ लोकसभा चुनाव का प्रभारी भी बनाया गया है। गौरतलब है कि राजनीति में बार-बार नेताओं के चुनाव लड़ने की उम्र तय करने की बात होती रहती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News