पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर अधीर रंजन चौधरी का विवादित ट्वीट, घमासान मचने के बाद किया डिलीट

punjabkesari.in Saturday, May 21, 2022 - 02:22 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आज भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 31वीं पुण्यतिथि है। इस मौके पर पीएम मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी सहित पार्टी के कई अन्य नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इसी बीच कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने पार्टी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीटर पर एक ऐसी पंक्ति का उल्लेख किया गया जिसे 1984 के सिख विरोधी दंगों से जोड़कर देखा जाता है। हालांकि कुछ देर बाद ही उन्होंने अपनी इस पोस्ट की डिलीट कर दिया।

PunjabKesari
अधीर रंजन चौधरी ने एक ग्राफिक के जरिए पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिस पर लिखा था, 'जब बड़ा पेड़ गिरता है तो घरती कांपती है।' बता दें कि, पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने अपनी मां यानी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद हुए सिख विरोधी दंगे को लेकर यह बात कही थी। वहीं, इस ट्वीट को कुछ देर बाद डिलीट कर दिया गया। विवाद खड़ा होने के बाद चौधरी ने सफाई देते हुए कहा, "ट्विटर अकाउंट में मेरे नाम से आये ट्वीट का मेरी अपनी राय से कोई संबंध नहीं है। उन ताकतों की ओर से यह दुष्प्रचार फैलाया गया है जो मेरे प्रति शत्रुता का भाव रखती हैं।" भाजपा नेता आमित मालवीय ने गांधी परिवार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, "अधीर रंजन ने सच को सच कहने का फैसला किया है।" जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कांग्रेस और चौधरी पर कटाक्ष करते हुए कहा, " कांग्रेस को खुद को नीचे करने के लिए किसी दूसरे की जरूरत नहीं है जब वह सेल्फ गोल का काम इतना अच्छा करती हो।'' 
PunjabKesari
पिता को याद करते हुए राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "मेरे पिता एक दूरदर्शी नेता थे, जिनकी नीतियों से आधुनिक भारत को आकार देने में मदद मिली। वह एक करुणामयी और दयालु व्यक्ति थे। मेरे और प्रियंका के लिए एक अद्भुत पिता थे, जिन्होंने हमें क्षमा और सहानुभूति के मूल्य के बारे में बताया।" उन्होंने कहा, "मैं उनकी कमी महसूस करता हूं, उस समय को सप्रेम याद करता हूं, जो हमने साथ गुजारे थे।" प्रियंका गांधी ने अपने पिता के बारे में किए गए राहुल गांधी के ट्वीट को रिट्वीट किया। राजीव गांधी का जन्म 20 अगस्त 1944 को हुआ था। उन्होंने प्रधानमंत्री के तौर पर 1984 से 1989 तक देश का नेतृत्व किया। 21 मई 1991 को तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान उनकी हत्या कर दी गई थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News