महिला ट्रेनी डाॅक्टर के साथ नहीं हुआ गैंगरेप, CBI की रिपोर्ट में अभी तक एक ही आरोपी के खिलाफ मिले सबूत

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2024 - 02:28 PM (IST)

नई दिल्ली। कोलकाता बलात्कार और हत्या मामले में सीबीआई द्वारा प्रस्तुत की गई स्टेट्स रिपोर्ट के अनुसार, मृतका के बलात्कार और हत्या के मामले में संजय रॉय का नाम प्रमुख रूप से उभरकर सामने आया है। जांच में पुष्टि की गई है कि संजय रॉय ने ही पीड़िता का बलात्कार किया और हत्या की। सीबीआई के अनुसार, डीएनए निष्कर्ष, सीसीटीवी फुटेज, और अटॉप्सी रिपोर्ट ने संजय रॉय की संलिप्तता की पुष्टि की है।

अभी तक की जांच से यह भी सामने आया है कि यह एक गैंगरेप का मामला नहीं है, बल्कि बलात्कार और हत्या का मामला है। हालांकि, सीबीआई ने गैंगरेप के सिद्धांत पर अपनी जांच पूरी नहीं की है और इस पर अंतिम राय के लिए स्वतंत्र फोरेंसिक रिपोर्ट विशेषज्ञों की मदद ले सकती है।

यह भी पढ़ें- दुष्कर्म के बाद युवती ने दे दी जान, पीड़ित पिता ने CM योगी से लगाई गुहार

संदीप घोष के खिलाफ सीबीआई की जांच में यह बात सामने आई है कि अपराध स्थल की सुरक्षा में चूक हुई थी और अस्पताल के अधिकारियों ने मामले को संवेदनशीलता के साथ संभालने में असफल रहे थे। सीबीआई का मानना है कि संदीप घोष और अस्पताल के अधिकारियों की ओर से कई महत्वपूर्ण प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया। इसके आधार पर संदीप घोष की गिरफ्तारी की संभावनाओं पर विचार किया जा रहा है।

अस्पताल में चल रहे रिनोवेशन के काम, एफआईआर दर्ज करने में हुई देरी, और कोलकाता पुलिस द्वारा दी गई समयसीमा की भी सीबीआई जांच कर रही है। इन सभी बिंदुओं पर जांच के बाद ही मामले की आगे की दिशा स्पष्ट होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News