छात्रों को लेकर जा रही स्कूल बस खाई में पलटी: 20 से अधिक बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया,3 की हालत नाजुक

punjabkesari.in Friday, Aug 09, 2024 - 10:44 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  जालौन में शुक्रवार सुबह एक गंभीर हादसा हुआ जिसमें स्कूली बच्चों को लेकर जा रही एक मिनी बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खाई में पलट गई। इस दुर्घटना में लगभग दो दर्जन से अधिक बच्चे घायल हो गए। स्थानीय लोगों और पुलिस की मदद से बच्चों को बस से बाहर निकाला गया और तुरंत ही नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

मिनी बस में सवार अधिकांश बच्चे प्राथमिक विद्यालय के थे। हादसे की वजह से बच्चों और उनके परिवारों में भारी दहशत का माहौल है। प्रशासन की ओर से राहत और बचाव कार्य तेजी से चलाए गए और घायलों को तुरंत चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराई गई। कुछ बच्चों को मामूली चोटें आई हैं, जबकि कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है।

प्रशासनिक अधिकारियों ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि हादसा ड्राइवर की लापरवाही, बस की तकनीकी खराबी, या अन्य किसी कारण से हुआ। घायल बच्चों के माता-पिता को घटना की सूचना दी गई है और वे अस्पताल पहुंच रहे हैं।
 

वहीं इसके साथ ही आज लुधियाना जिले के जगराओं में भी स्कूल की बस हादसे की शिकार हो गई। इस दौरान ड्राइवर शराब के नशे में पूरी तरह से धुत्त था। ड्राइवर ने बताया कि उसने रात को शराब पी थी। रात के समय कुछ शराब बच गई तो, उसने सुबह उठते पी ली। ऐसे बस ड्राइव के समय सीधे घर की दीवार के साथ जाकर टकरा गई। टक्कर की आवाज सुन कर गांव के घरों से बाहर आ गए। लोगो ने पहले बच्चों को बस से बाहर निकला, फिर ड्राइवर को पीटना शुरू कर दिया।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News