जनादेश विनम्रता से स्वीकार, रचनात्मक विपक्ष की भूमिका निभाएगी BJP: कर्नाटक चुनाव में करारी हार पर बोले नड्डा

punjabkesari.in Saturday, May 13, 2023 - 08:46 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी जनादेश को विनम्रता से स्वीकार करती है और आने वाले दिनों में वह रचनात्मक विपक्ष की भूमिका निभाएगी तथा जनता के मुद्दों को उठाती रहेगी। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘‘भाजपा कर्नाटक के लोगों के जनादेश को विनम्रता के साथ स्वीकार करती है। मैं मेहनती कार्यकर्ताओं को उनके प्रयासों और भाजपा में विश्वास जताने वाले लोगों का धन्यवाद करता हूं।

भाजपा जनता की भलाई के लिए काम करती रहेगी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा जनता की भलाई के लिए काम करती रहेगी और रचनात्मक विपक्ष की भूमिका को सक्रिय रूप से निभाते हुए उनकी आवाज उठाती रहेगी।'' कर्नाटक में भाजपा के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर पर सवार होकर कांग्रेस ने शनिवार को स्पष्ट बहुमत हासिल कर लिया। कांग्रेस 224 सदस्यीय विधानसभा में 133 सीटों पर जीत हासिल कर चुकी है जबकि तीन सीटों पर वह बढ़त बनाए हुए है।

बढ़त वाली सीटों को भी वह जीत लेती है तो वह 136 के आंकड़ें तक पहुंच सकती है। वर्ष 1989 के विधानसभा चुनाव के बाद यह कांग्रेस की सबसे बड़ी जीत होगी। भाजपा ने अभी तक 64 सीटों पर जीत दर्ज की है जबकि 01 सीटों पर उसका उम्मीदवार आगे हैं। इस प्रकार वह 65 सीटों पर सिमटती दिख रही है। जनता दल (सेक्युलर) ने 19 सीटों पर जीत दर्ज की है।

यूपी में भाजपा के शानदार प्रदर्शन पर कार्यकर्ताओं को बधाई
नड्डा ने उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव में भाजपा के शानदार प्रदर्शन लिए कार्यकर्ताओं को बधाई दी और इसे प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में प्रदेश में क्रियान्वित हो रही समावेशी व कल्याणकारी नीतियों पर जनता के विश्वास की जीत करार दिया। उन्होंने कहा, ‘‘उत्तरप्रदेश निकाय चुनाव में भाजपा की शानदार जीत के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और भाजपा के समस्त कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई देता हूं। यह विजय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में प्रदेश में क्रियान्वित हो रही समावेशी व कल्याणकारी नीतियों पर जनता के विश्वास की जीत है।'' भाजपा ने राज्य के सभी 17 नगर निगमों में पहली बार पूर्ण बहुमत के साथ विजय प्राप्त की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News