अभिषेक का PM मोदी पर निशाना, कहा- संसद के उद्घाटन में धार्मिक नेताओं व पुजारियों को आमंत्रित किया गया पर राष्ट्रपति को नहीं

punjabkesari.in Sunday, May 28, 2023 - 10:22 PM (IST)

नेशनल डेस्क: तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता अभिषेक बनर्जी ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा नए संसद भवन के भव्य उद्घाटन के लिए धार्मिक नेताओं और पुजारियों को आमंत्रित किया गया, लेकिन देश की संवैधानिक प्रमुख भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को नहीं बुलाया गया। टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव ने संसद में धार्मिक नेताओं की भूमिका पर सवाल उठाया। पश्चिम बंगाल के डायमंड हार्बर सीट से तृणमूल कांग्रेस सांसद ने कहा, "जब आप किसी मंदिर में जाते हैं तो आप निश्चित रूप से उन्हें आमंत्रित कर सकते हैं, लेकिन धार्मिक नेताओं की संसद में क्या भूमिका है, वे सदस्य नहीं हैं।"

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव से पहले 'नबो ज्वार ' के तहत गरबेटा में एक रोड शो के बाद पश्चिम मिदनापुर जिले के केशपुर में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, बनर्जी ने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अगला चुनाव धर्म के आधार पर जीतने की कोशिश कर रही है। बनर्जी ने कहा, "उन्होंने (प्रधानमंत्री मोदी ने) आज एक छोटा सा टीजर दिया कि वह भविष्य में देश को कैसे चलाना चाहते हैं।” उन्होंने आरोप लगाया, “ वह (मोदी) देश को लोकतंत्र से निरंकुशतंत्र में बदलना चाहते हैं। यह शर्मनाक है और दुखद स्थिति है।"

टीएमसी सांसद ने दावा किया कि जब प्रधानमंत्री महिला सशक्तिकरण की बात कर रहे थे, तब आंदोलनकारी महिला पहलवानों को नए संसद भवन से लगभग दो किलोमीटर दूर स्थित प्रदर्शन स्थल से जबरन हटा दिया गया। उन्होंने दावा किया कि उद्घाटन कार्यक्रम में राष्ट्रपति को आमंत्रित नहीं कर उनका अपमान किया गया है। टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि रसोई गैस, पेट्रोल और डीजल की अधिक कीमतों के कारण लोगों को परेशानी हो रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News