रेप मामलों को लेकर अभिषेक बनर्जी बोले- 50 दिनों के भीतर सजा दिलाने वाले कानून की जरूरत

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2024 - 01:22 PM (IST)

नेशनल डेस्क. तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक बनर्जी ने यौन उत्पीड़न के मामलों में 50 दिनों के भीतर दोषसिद्धि सुनिश्चित करने वाले कानून की वकालत की। उन्होंने बृहस्पतिवार को कहा कि कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में एक डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की घटना के विरोध में हुए प्रदर्शनों के दौरान देश भर में 900 से अधिक बलात्कार के मामले सामने आए हैं। बनर्जी ने सभी राज्यों से आग्रह किया कि वे केंद्र सरकार पर दबाव डालें ताकि एक प्रभावी बलात्कार रोधी कानून बनाया जा सके। इस कानून से मामलों की त्वरित सुनवाई हो सकेगी और आरोपियों को कड़ी सजा मिल सकेगी।

PunjabKesari

बनर्जी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर पोस्ट शेयर कर लिखा- 'कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में महिला प्रशिक्षु के साथ हुए जघन्य अपराध के खिलाफ पिछले 10 दिनों में जब लोग प्रदर्शन कर रहे थे। उसी दौरान देश के विभिन्न हिस्सों में 900 बलात्कार की घटनाएं हुई हैं। देश में हर दिन बलात्कार की 90 घटनाएं होती हैं, हर घंटे चार घटनाएं और हर 15 मिनट में एक बलात्कार की घटना होती है। इसलिए हमें जल्दी और निर्णायक कार्रवाई की जरूरत है। हमें ऐसे मजबूत कानूनों की जरूरत है जो 50 दिनों के भीतर सुनवाई और दोषसिद्धि कर सकें और आरोपियों को कठोर सजा दे सकें, न कि केवल खोखले वादे करें। राज्य सरकारों को कार्रवाई करनी चाहिए और केंद्र सरकार पर दबाव डालना चाहिए ताकि बलात्कार रोधी कानून बन सके, जो त्वरित सुनवाई और सख्त सजा सुनिश्चित कर सके।

बता दें कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में नौ अगस्त को एक स्नातकोत्तर प्रशिक्षु महिला चिकित्सक के साथ बलात्कार किया गया और बाद में उसकी हत्या कर दी गई। इस घटना के खिलाफ देश भर में विरोध प्रदर्शन जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News