पुलवामा हमले पर बोले फारुक अब्दुल्ला- पत्थरबाज बेहतर थे या जैश-ए-मोहम्मद

punjabkesari.in Monday, Feb 18, 2019 - 11:50 AM (IST)

नेशनल डेस्क: नेशनल कांन्फ्रेन्स के अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि पुलवामा हमले को लेकर कश्मीर की जनता जिम्मेदार नहीं है। उन्होंने कहा कि जब तक कश्मीर मुद्दे का राजनीतिक समाधान नहीं निकलता तब तक इस प्रकार की घटनाएं होती रहेंगी। पूर्व मुख्यमंत्री ने पूछा कि क्या जैश-ए-मोहम्मद बेहतर था या पत्थरबाज बेहतर थे।
 PunjabKesari

कश्मीर महज जमीन का एक टुकड़ा नहीं
अब्दुल्ला ने घाटी के बाहर कश्मीरी छात्रों और व्यापारियों पर कथित हमलों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि कश्मीर महज जमीन का एक टुकड़ा नहीं है, बल्कि यह लोगों से मुकम्मल होता है। कश्मीरियों पर हमले कर लोग कह रहे हैं कि घाटी के बाहर उनके लिए कोई जगह नहीं है और देश की मुख्य भूमि (शेष भारत) में उनका कोई भविष्य नहीं है। नेकां नेता ने जम्मू में फंसे कश्मीरी लोगों के एक समूह को संबोधित करते हुए यह बात कही। ये लोग शुक्रवार को शहर में कफ्र्यू लगने के बाद उनके घर के पास एक मस्जिद में रह रहे हैं।     
 
PunjabKesari
पुलवामा हमले के लिए मुस्लमान नहीं जिम्मेदार 
हमले के बाद गृह मंत्री की अध्यक्षता में नयी दिल्ली में आयोजित सर्वदलीय बैठक का जिक्र करते हुए अब्दुल्ला ने कहा कि मैनें बैठक में कहा था कि इसमें हमारी गलती नहीं है बल्कि आपकी गलती है क्योंकि आपने हमारी आकांक्षओं को पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा कि आप हमारे बच्चों को निशाना बना रहे हैं और हमारी समस्या को बढ़ा रहे हैं। हम बुरे हालात में फंसे हुए हैं और जो हुआ है उसके लिए हम जिम्मेदार नहीं हैं क्योंकि ऐसे संगठनों से हमारा कोई संबंध नहीं है। 

PunjabKesari
राज्यपाल शासन के बाद आतंकी संगठन को मिला बढ़ावा 
नेशनल कॉन्फ्रेंस के चीफ ने कहा कि घाटी में राज्यपाल शासन लगते ही आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद को शह मिल गया। राज्यपाल शासन में अगर पत्थरबाजी रुक गई, तो क्या जैश-ए-मोहम्मद बढ़ गया। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि दुश्मन कश्मीर घाटी के लोगों और देश के बाकी हिस्सों के बीच दरार पैदा करने की कोशिश कर रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News