ईवीएम, वीवीपैट मतों में असमानता पर रद्द किये जायें चुनाव: AAP

punjabkesari.in Monday, May 20, 2019 - 06:26 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आम आदमी पार्टी (आप) के नेता एवं सांसद संजय सिंह ने कहा कि यदि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) और वीवीपैट के मतों की गिनती में असमानता पायी जाये तो लोकसभा चुनाव निरस्त कर दिया जाना चाहिए। सिंह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी के एग्जिट पोल को ‘लफ्फाजी' करार दिये जाने संबंधी बयान पर टिप्पणी करते हुए कहा कि सभी विपक्षी दलों को एकजुट, मजबूत और साहसी बने रहना चाहिए।
 PunjabKesari

आप नेता ने पूछा कि क्या ईवीएम वास्तविक खेल है? क्या एग्जिट पोल पैसे लेकर किये गये हैं? बिहार, मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक, दिल्ली और पश्चिम बंगाल, सभी जगह भाजपा की जीत का अनुमान लगाया गया है, यह कैसे संभव है? यदि ईवीएम और वीवीपैट के मतों में अंतर पाया जाता है तो विपक्षी दलों को लोकसभा चुनाव निरस्त करने की मांग करनी चाहिए। 
PunjabKesari

बनर्जी ने एग्जिट पोल पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सोमवार को कहा था कि मैं एग्जिट पोल की लफ्फाजी में विश्वास नहीं करती। खेल यह है कि ईवीएम में गड़बड़ी की जाये या उन्हें बदल दिया जाये। मैं सभी विपक्षी दलों से अपील करती हूं कि वे एकजुट, मजबूत और साहसी बने रहें। हम यह लड़ाई मिलकर लड़ेंगे। गौरतलब है कि लोकसभा चुनावों की मतगणना 23 मई को की जायेगी। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News