अडानी ग्रुप विवाद को लेकर AAP सांसद संजय सिंह ने राज्यसभा में दिया 267 का नोटिस

punjabkesari.in Tuesday, Mar 14, 2023 - 10:57 AM (IST)

नेशनल डेस्क: अडानी ग्रुप विवाद को लेकर AAP सांसद संजय सिंह ने राज्यसभा में 267 का नोटिस दिया है। दरअसल, सांसद संजय सिंह ने नोटिस में अडानी कोल ब्लॉक आवंटन और अडानी समूह पर लगे धोखाधड़ी के आरोपों के कारण देश को हो रही आर्थिक नुकसान के मुद्दे पर चर्चा की मांग की है। 

इसके अलावा उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा मनीष सिसोदिया समेत तमाम विपक्षी दलों के नेताओं के खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए नोटिस दिया।

सांसद संजय सिंह ने सभापति को पत्र लिखकर अपने नोटिस में कहा कि केंद्र सरकार विपक्षी नेताओं की अवैध गिरफ्तारी करवाकर केंद्रीय जांच एजेंसियों का घोर दुरुपयोग कर रही है। इससे भारत की लोकतांत्रिक व्यवस्था को गंभीर चोट पहुंच रही है। वर्तमान में देश में किसी भी गैर-भाजपा सरकार को काम नहीं करने दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि झूठे मुकदमे लगाकर कभी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) तो कभी सीबीआई के जरिए विपक्षी पार्टियों के नेताओं को दबाया जा रहा है और उनके जनसेवा के कार्यों को बाधित किया जा रहा है। बिना किसी सबूत के जांच एजेंसियां राज्य सरकारों के मंत्रियों तक को गिरफ्तार कर रही हैं। केवल पूछताछ के लिए किसी भी व्यक्ति को गिरफतार करना पूरी तरह से भारतीय कानूनों के खिलाफ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News