पाकिस्तानी कैदियों की रिहाई पर AAP का मोदी सरकार पर हमला

punjabkesari.in Monday, Jun 12, 2017 - 08:15 PM (IST)

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने 11 पाकिस्तानी कैदियों की चुपचाप रिहाई के मामले में मोदी सरकार पर तीखा हमला किया है। पार्टी नेता आशुतोष ने मीडिया में पाकिस्तानी कैदियों की रिहाई को लेकर कहा कि एक ओर तो भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रवादी होने का दावा करती है वहीं दूसरी ओर 11 पाकिस्तानी कैदियों को रिहा कर रही है। भाजपा के लोग पाकिस्तान को मुहंतोड़ जवाब देन की बात करते हैं वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से हाथ मिलाते हैं।

2 तरह की विदेश नीति पर काम कर रही सरकार
उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की जेलों में बंद 518 भारतीय कैदियों में से 9 को सजा की अवधि पूरी हो जाने के बाद भी रिहा नहीं किया गया है जबकि भारत सरकार ने 11 पाकिस्तानी कैदियों को चुपचाप रिहा कर दिया है। उन्होंने कहा कि विदेश मंत्री सुषम स्वराज कहती हैं कि आतंकवाद और वार्ता एक साथ नहीं हो सकती तो फिर किस आधार पर कैदियों को रिहा किया गया है। इससे क्या यह समझा जाए कि सरकार 2 तरह की विदेश नीति पर काम कर रही है।

‘आप’ नेता ने कहा कि सरकार को इसपर अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए। पाकिस्तानी कैदियों की रिहाई की खबर ऐसे समय आई है जब जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व भारतीय नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव और सीमापार आंतकवाद को लेकर दोनों देशों के बीच संबंध काफी तनावपूर्ण हो चुके हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News