आबकारी नीति ‘घोटाला'' : सिसोदिया को करना होगा कानूनी कार्रवाई का सामना: भाजपा

punjabkesari.in Saturday, Dec 03, 2022 - 04:37 PM (IST)

नई दिल्ली:  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को दावा किया कि आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली आबकारी नीति का इस्तेमाल रिश्वत के लेन-देन के लिए किया था और इसे तैयार करने में शामिल रहे उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को कानूनी कार्रवाई का सामना करना होगा।

 भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री सिसोदिया यह झूठ फैलाने के लिए संवाददाता सम्मेलनों के माध्यम से कहानियां गढ़ रहे हैं कि आबकारी नीति लागू करने में कोई घोटाला नहीं हुआ और सिसोदिया बेगुनाह हैं। इस मुद्दे पर आप की प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी। पात्रा ने आबकारी घोटाले के आरोपी अमित अरोड़ा के खिलाफ हाल में एक अदालत में प्रस्तुत प्रवर्तन निदेशालय के रिमांड नोट का जिक्र करते हुए संवाददाताओं से कहा कि सिसोदिया के खिलाफ जांच चल रही है और उनके खिलाफ आरोप बहुत गंभीर हैं। 

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने आबकारी नीति 2021-22 के क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं के मामले में इस साल अगस्त में सिसोदिया और कई अन्य लोगों के खिलाफ एक मामला दर्ज किया था। केजरीवाल सरकार ने आबकारी नीति के मामले में दिल्ली के उप राज्यपाल वी के सक्सेना द्वारा सीबीआई जांच की सिफारिश किये जाने के बाद नवंबर 2021 में लागू की गई इस नीति को समाप्त कर दिया था। पात्रा ने आरोप लगाया कि आप ने रिश्वत के लेन-देन के लिए आबकारी नीति बनाई थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News