Noida: 12वीं मंजिल से लटककर युवक करने लगा सुसाइट, सोसाइटी में मचा हड़कंप, लोगों की समझदारी से बची जान

punjabkesari.in Monday, Oct 21, 2024 - 05:28 PM (IST)

नोएडाः दिल्ली से सटे नोएडा के सेक्टर 74 स्थित सुपरटेक केपटाउन हाउसिंग सोसाइटी में सोमवार को एक चौंकाने वाली घटना सामने आई। यहां एक शख्स ने 12वीं मंजिल से लटककर आत्महत्या की कोशिश करने लगा। यह देख आसपास के लोग घबरा गए और सोसाइटी में अफरा-तफरी मच गई। लोग चिल्लाने लगे और कुछ देर के लिए पूरी सोसाइटी में चीखपुकार मचने लगी।

जानकारी के मुताबिक, थाना सेक्टर-113 क्षेत्र के अंतर्गत सेक्टर-74 स्थित सुपरटेक केप टाउन सोसाइटी में सोमवार सुबह करीब दस बजे के आसपास एक 21 वर्षीय युवक 12वीं मंजिल से लटक गया। वह सोसाइटी केप केसल-1 टॉवर की बारह वीं मंजिल से कूद कर अपनी जान देने की कोशिश कर रहा था। सोसाइटी निवासी नवीन दुबे के मुताबिक, आत्महत्या का प्रयास करने वाला युवक इस सोसाइटी का निवासी नहीं है। वह अपने परिवार के साथ करीब तीन साल तक रहा। इसके बाद अगस्त 2024 में ये अपने परिवार के साथ सेक्टर-49 क्षेत्र में शिफ्ट हो गया, उनके मुताबिक युवक डिप्रेशन का शिकार है।

युवक ने किया सुसाइड का प्रयास
हालांकि, सोसायटी के कुछ लोगों ने समझदारी दिखाई और उस शख्स को पीछे से पकड़कर सुरक्षित बचा लिया। इस घटना से जुड़ा वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। शख्स ने खुदकुशी करने का प्रयास क्यों किया इसका खुलासा अब तक नहीं हो पाया है।


सोसाइटी में नहीं रहता है युवक
युवक काफी समय से मानसिक तनाव से गुजर रहा है। वह यहां किस मंशा से आया और किस कारण से ये अपनी जान देने की कोशिश कर रहा था, इसके बारे में जानकारी नहीं है। वहीं सूचना पाकर मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस छानबीन में जुट गई। थाना सेक्टर-113 के थाना प्रभारी ने बताया कि स्पर्श (21) नाम का युवक निवासी सेक्टर-41 मानसिक रूप से बीमार चल रहा है, उसका इलाज चल रहा है। 6 महीने पहले ये अपने परिवार के साथ यहां रहता था। सोमवार को ये बिना बताए यहां पहुंचकर खुदकुशी करनी की कोशिश कर रहा था। इस दौरान कुछ लोगों ने देख उसकी जान बचाने के लिए युवक को पीछे से पकड़कर उसे सुर‍क्षित बचा लिया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News