हाथ-पैर तोड़े, सिर काटा... नग्न कर महिला के शव को सड़क किनारे फैंका, डराने वाली घटना

punjabkesari.in Thursday, Sep 12, 2024 - 12:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के गुजैनी क्षेत्र में एक रहस्यमयी और भयावह घटना सामने आई है। यहां राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक महिला का सिर कटा और नग्न शव मिला है, जिसने पूरे इलाके में दहशत फैलाकर रख दी है। घटना की जानकारी मिलने के बाद से ही पुलिस और स्थानीय प्रशासन द्वारा जांच के लिए बड़ी पहल की गई है, लेकिन अभी तक कोई ठोस सफलता नहीं मिल पाई है।

कल सुबह करीब 6.15 बजे, राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक महिला का सिर कटा और नग्न शव मिला। शव मिलने की सूचना तुरंत पुलिस को दी गई, और घटनास्थल पर पहुंचने के बाद पुलिस ने शव की पहचान और मामले की तहकीकात शुरू की। शव के पास ग्रे रंग के कपड़े और चप्पलें पाई गईं, जो इस बात का संकेत हैं कि मृतक महिला ने भी ग्रे रंग के कपड़े पहने हुए थे।

सीसीटीवी फुटेज की जांच
पुलिस ने महिला की पहचान के प्रयास में इलाके के सीसीटीवी फुटेज की जांच की है। राजमार्ग के दूसरी ओर एक अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरों में कुछ घंटे पहले महिला के चलने की तस्वीरें कैद हुई हैं। फुटेज में महिला ग्रे रंग की पैंट पहने हुए दिखाई दे रही है। हालांकि, जिस स्थान पर शव मिला, वहां कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं है, लेकिन करीब 3 किलोमीटर दूर लगे कैमरों ने महिला के अकेले चलने की तस्वीरें ली हैं।

पुलिस और फोरेंसिक टीम की जांच
पुलिस ने मामले की जांच के लिए तीन टीमें गठित की हैं और फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल से दांतों और हड्डियों के नमूने एकत्र किए हैं। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है ताकि मौत के कारणों का पता लगाया जा सके। पुलिस ने अभी तक जिले में किसी महिला के लापता होने की कोई शिकायत नहीं पाई है, जिसे इस शव से जोड़ा जा सके।
 

सिर कटा और नग्न शव मिला 
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और लोकसभा सांसद अखिलेश यादव ने इस मामले पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, "महिलाओं के खिलाफ अपराध का यह मामला बेहद चौंकाने वाला है। कानपुर में एक महिला का सिर कटा और नग्न शव मिला है। इस मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और अपराधियों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए, जिससे भविष्य में ऐसे अपराधों को रोका जा सके।"

मृतक महिला स्थानीय निवासी 
पुलिस अब यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि यह एक दुर्घटना का मामला है या फिर किसी गंभीर अपराध का। इसके साथ ही, यह भी जांचा जा रहा है कि मृतक महिला स्थानीय निवासी थी या किसी अन्य स्थान से आई थी। पुलिस का मानना है कि सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से और स्थानीय निवासियों से पूछताछ कर सुराग जुटाने में मदद मिल सकती है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News