मेरठ में दो साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या, पकड़े जाने के डर से नाले में फेंका और फिर...

punjabkesari.in Saturday, Aug 17, 2024 - 10:31 PM (IST)

नेशनल डेस्कः उत्तर प्रदेश में मेरठ जिले के सदर बाजार थाना क्षेत्र में परिवार के साथ सो रही दो साल की एक बच्ची को एक युवक कथित तौर पर उठाकर ले गया और दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने यह जानकारी दी। 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शनिवार को बताया कि इस मामले में पकड़ा गया आरोपी पुलिस हिरासत से फरार हो गया था जिसे पकड़ने का प्रयास किया गया तो उसने पुलिस टीम पर गोली चलाई, जिसके बाद जवाबी गोलीबारी में उसके दोनों पैरों में गोली लगने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। 

मेरठ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) डॉ. विपिन टाडा ने शनिवार रात बताया कि शुक्रवार देर रात सदर बाजार थाना क्षेत्र में परिवार के साथ सो रही दो वर्षीय एक बच्ची को मोइश (20) नामक एक युवक उठा कर ले गया और उसके साथ दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या कर दी। 

एसएसपी ने बताया कि शाम करीब चार बजे पुलिस जब आरोपी मोइश को गिरफ्तार करने के बाद मेडिकल परीक्षण कराने के लिए ले जा रही थी, तभी भैंसाली बस अड्डे के पास पुलिस को चकमा देकर वह फरार हो गया। उन्होंने बताया कि शनिवार शाम सवा छह बजे के करीब कंकरखेड़ा रेलवे प्लेटफार्म के पास खंडहर के निकट घेराबंदी कर पुलिस ने आरोपी को पकड़ने का प्रयास किया तो वह पुलिस टीम पर गोलियां चलाने लगा। 

एसएसपी ने बताया कि पुलिस की जवाबी कार्रवाई में आरोपी के दोनों पैरो में गोली लगी और उसे पुन: गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस का कहना है कि आरोपी के पास से एक तमंचा बरामद हुआ है और अब उसे गिरफ्तार कर पूछताछ कर यह पता लगाया जा रहा है कि भागने के बाद किसने उसे हथियार उपलब्‍ध कराया। एसएसपी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह तथ्य सामने आया कि आरोपी ने बच्‍ची के साथ दुष्कर्म किया है, जिसके आधार पर मुकदमे में भी दुष्कर्म की धारा जोड़ी गई है। उनके मुताबिक संगीन धाराओं में इस पर भी कार्रवाई की जा रही है। 

टाडा के अनुसार घायल आरोपी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके पहले शनिवार सुबह पुलिस अधीक्षक (नगर) आयुष विक्रम सिंह ने बताया था कि शुक्रवार देर रात सदर थाना क्षेत्र की झुग्गी बस्ती में एक युवक परिजनों के साथ सो रही दो साल की बच्ची को कथित तौर पर दुष्कर्म करने की नीयत से लेकर भागा, लेकिन परिजनों की आंख खुल गई। उन्होंने कहा था कि परिजन बच्ची को आरोपी के चंगुल से बचाने के लिए उसके पीछे दौड़े, तो पकड़े जाने के डर से वह बच्ची को पास में ही आबू नाले में फेंककर फरार हो गया। उन्होंने बताया कि बच्ची का शव शनिवार सुबह नाले में मिला, उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News