चाय वाले ने लॉटरी में जीते साढ़े तीन लाख रुपए, फिर फांसी लगाकर कर लिया सुसाइड

punjabkesari.in Friday, Aug 30, 2024 - 07:53 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले के मुंशीगंज के सरायखेमा गांव में एक दुखद घटना घटी, जहां एक चायवाले राकेश कुमार ने 28 अगस्त को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। हाल ही में राकेश ने ड्रीम 11 पर 3.55 लाख रुपए की लॉटरी जीती थी, जिससे उनका पूरा परिवार खुश था। लेकिन, ठगी और धमकी के कारण उनका जीवन संकट में आ गया।

क्या हुआ था राकेश के साथ?
राकेश ने जब अपनी लॉटरी जीती, तो तीन लोगों ने उससे टीडीएस (TDS) के पैसे वापस दिलाने के नाम पर 55 हजार रुपए ठग लिए। आरोपियों ने राकेश के आधार कार्ड और अन्य दस्तावेज भी ले लिए थे और इन दस्तावेजों का इस्तेमाल करके लोन लेने की धमकी दे रहे थे। ठगी और धमकी से परेशान होकर राकेश ने आत्महत्या कर ली।

आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग 
राकेश के परिवार में उनकी मां और अन्य लोग हैं, क्योंकि उनके पिता और भाई की पहले ही मृत्यु हो चुकी है। राकेश अपने भाई की मौत के बाद से अवसाद में थे और अपनी मां को एक बेहतर जीवन देना चाहते थे। उनके परिवार ने पुलिस से आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने शिकायत में बताया है कि आरोपियों ने राकेश के महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त कर रखे हैं।

चाय की दुकान चुलाते थे राकेश कुमार 
राकेश इलाके में अपनी चाय की दुकान चलाते थे और अपने मिलनसार स्वभाव के लिए जाने जाते थे। पड़ोसियों का कहना है कि राकेश कई बार जरूरतमंद लोगों से चाय के पैसे भी नहीं लेते थे

पुलिस को जांच में क्या पता चला?
पुलिस ने अब तक की जांच में पाया कि राकेश ने टीडीएस रिफंड करवाने के लिए अपने दस्तावेज (आधार कार्ड, पैन कार्ड आदि) आरोपियों को दिए थे। उन्होंने उसे 1.6 लाख रुपये रिफंड दिलाने का आश्वासन दिया था, लेकिन न तो उसे पैसे मिले और न ही उसके दस्तावेज वापस किए गए। पुलिस मामले की जांच कर रही है और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की उम्मीद जताई जा रही है। इस घटना ने इलाके में गहरा दुख और आक्रोश पैदा कर दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News