Nagpur Railway Station पर सो रहे यात्रियों को शख्स ने ''कंक्रीट स्लैब'' से कुचला, 2 की मौत; भयावह मंजर देख सहमे लोग

punjabkesari.in Monday, Oct 07, 2024 - 05:27 PM (IST)

नागपुरः महाराष्ट्र के नागपुर रेलवे स्टेशन पर सोमवार सुबह एक व्यक्ति ने प्लेटफॉर्म पर सो रहे लोगों पर कंक्रीट के स्लैब से हमला कर दिया जिससे दो लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने यह जानकारी दी। जीआरपी के एक अधिकारी ने बताया कि इस व्यक्ति ने बिना किसी उकसावे के सुबह प्लेटफार्म संख्या-छह पर पीड़ितों को ‘कंक्रीट स्लैब' (रेलवे पटरियों में इस्तेमाल होने वाला 50 किलोग्राम का स्लैब) से कथित तौर पर कुचल दिया।

अधिकरी ने बताया कि चीख-पुकार सुनकर जीआरपी की गश्त टीम मौके पर पहुंची और आरोपी जय कुमार केवट (45) को हिरासत में ले लिया। अधिकारी ने बताया कि हमले में तमिलनाडु निवासी गणेश कुमार (40) और एक अज्ञात व्यक्ति की मौत हो गई जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों का अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जीआरपी ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है।

बेवजह विवाद करता था आरोपी
रेलवे पुलिस की मानें तो आरोपी मानसिक रोगी था। स्टेशन पर आने लोगो से भीख मांगकर वह अपना गुजरा करता था। मानसिक रोगी होने से वह बेवजह किसी न किसी से विवाद करता था। घटना वाले दिन भी उसका अन्य भिखारियों और यात्रियों से विवाद हुआ जिसके बाद उसने प्लेटफॉर्म पर सोये लोगों पर हमला कर दिया। इस घटना के बाद रेलवे स्टेशन की सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News