महाकाल मंदिर में भगदड़, भारत दौरे पर अमेरिकी विदेश मंत्री...देश-विदेश की खबरों पर एक नजर

2021-07-27T09:44:58.12

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल का पदभार संभालने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहली बार दिल्ली पहुंची हैं। वहीं असम और मिजोरम के बीच सीमा विवाद अचानक और गहरा गया है। मंगलवार (27 जुलाई) को देश-विदेश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी। 

 

दिल्ली पहुंचीं ममता बनर्जी
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी दिल्ली पहुंच चुकी है। सूत्रों के मुताबिक ममता अपने दिल्ली दौरे के पहले दिन ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकती हैं। इससे पहले कहा जा रहा था कि वे बुधवार को पीएम से मिलेंगी। 2024 की रणनीति पर मंथन के लिए ममता बनर्जी सोनिया गांधी समेत कई बड़े नेताओं से मुलाकात करेंगी।

 

गहराया असम-मिजोरम सीमा विवाद
असम और मिजोरम के बीच सीमा विवाद के अचानक बढ़ने के दौरान राज्य की “संवैधानिक सीमा” (constitutional limit) की सुरक्षा कर रहे असम पुलिस के कम से कम छह जवानों की मौत हो गई और एक पुलिस अधीक्षक समेत 60 अन्य घायल हो गए। दोनों पक्षों ने हिंसा के लिए एक-दूसरे की पुलिस को जिम्मेदार ठहराया।

 

महाकाल मंदिर में भगदड़
उज्जैन स्थित महाकालेश्वर मंदिर में सोमवार को भगदड़ के चलते कई महिलाएं व बच्चे घायल हो गए. मंदिर के अंदर मौजूद लोगों के मुताबिक मंदिर में दर्शन करने के लिए आए VIP लोगों के साथ मंदिर में भीड़ उमड़ पड़ी जिसके चलते स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गई।

 

अमेरिकी विदेश मंत्री दो दिन के दौरे पर आज आएंगे भारत
अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन मंगलवार को अपने दो दिवसीय दौरे पर भारत आएंगे। इस दौरे में अफगानिस्तान में सुरक्षा हालात, हिंद-प्रशांत में संपर्कों को बढ़ावा देना और कोरोना महामारी की चुनौतियों से निपटने समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा होगी।

 

दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश
दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है। बारिश से लोगों को पिछले 2-3 दिनों से पड़ी रही उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। 

 

अमेरिका के उटाह में रेतीला तूफान
अमेरिका के उटाह में रेतीले तूफान के कारण 22 वाहनों के एक-दूसरे से टकराने से चार बच्चों समेत कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई।

 

ओलंपिक खेल गांव में कोविड-19 के चार नए केस
ओलंपिक खेल गांव में रह रहे दो खिलाड़ियों सहित कुल चार निवासी उन सात लोगों में शामिल हैं जिनका मंगलवार को कोरोना के लिए किया गया परीक्षण पॉजिटिव आया है। इसके साथ ही खेलों से जुड़े कोविड के मामलों की कुल संख्या 155 हो गई है। इसमें 20 मामले खेल गांव से हैं। खेल गांव में पाए गए चार नए मामलों में दो खेलों से संबंधित व्यक्ति हैं।

 

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने स्पेन को 3-0 से हराया 
भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में करारी शिकस्त के बाद जोरदार वापसी करते हुए तोक्यो ओलंपिक की पुरुष हॉकी स्पर्धा के पूल ए में मंगलवार को यहां अपने तीसरे मैच में स्पेन को 3-0 से हराया।

 

पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं
देश में पेट्रोल के दाम आज लगातार 10वें दिन रिकॉर्ड उच्चतम स्तर पर स्थिर रहे। डीजल के मूल्य में भी लगातार 12वें दिन कोई बदलाव नहीं किया गया।

 

महाराष्ट्र: बारिश से मरने वालों की संख्या 192 हुई
महाराष्ट्र इन दिनों भारी बारिश बाढ़ और भूस्खलन से जूझ रहा है। महाराष्ट्र में बारिश के कारण हुई घटनाओं के कारण मरने वालों की संख्या 192 तक पहुंच गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News