हिंदू मरीज को मुस्लिम डोनर का खून नहीं चढ़ेगा... ब्लड बैंक वाले ने खून लेने से किया इनकार

punjabkesari.in Thursday, Sep 12, 2024 - 08:30 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मध्यप्रदेश के पन्ना जिला अस्पताल के ब्लड बैंक का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में ब्लड बैंक के एक कर्मचारी को 'हिंदू-मुस्लिम' से जुड़ी बातें करते सुना जा सकता है, जिससे प्रदेश की राजनीति में भी हलचल मच गई है।

दरअसल, पन्ना जिला अस्पताल में लैब टेक्नीशियन के पद पर कार्यरत रविकांत शर्मा का एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में वह एक युवक से पूछते नजर आ रहे हैं, "जो खून देने आया है, क्या वो मुस्लिम है? और जिसे खून चढ़ाया जाना है, वो हिंदू है?" इस पर युवक ने जवाब देते हुए कहा कि, "जब खून देने और लेने वाले दोनों को कोई आपत्ति नहीं है, तो आपको क्या दिक्कत है?" इस पर टेक्नीशियन ने कहा, "यह हमारी नौकरी का सवाल है।"

क्या है पूरा मामला?
यह वीडियो 22 जून का बताया जा रहा है। नरदहा गांव के सुरेश सोनकर अपनी बीमार मां के लिए ब्लड डोनेट कराने एक मुस्लिम दोस्त को ब्लड बैंक लेकर आए थे। तभी यह घटना हुई। सुरेश ने बताया कि जब वे अपने दोस्त को लेकर पहुंचे तो ब्लड बैंक के कर्मचारी ने उनसे पूछा, "ये कौन है?" सुरेश ने अपने दोस्त को 'भाई' बताया, तो कर्मचारी ने कहा, "मुस्लिम कैसे हिंदू का भाई हो सकता है?" सुरेश का कहना है कि उनकी मां किडनी में इन्फेक्शन की वजह से अस्पताल में भर्ती थीं और डॉक्टर ने खून की कमी की वजह से ब्लड लाने को कहा था। इसलिए वे अपने मुस्लिम दोस्त को साथ लेकर गए थे।

जांच में जुटा प्रशासन
इस मामले में सिविल सर्जन डॉ. आलोक गुप्ता ने बताया कि ब्लड बैंक कर्मचारी पेशेवर ब्लड डोनर्स को रोकने के लिए कभी-कभी सवाल पूछते हैं, लेकिन यह मामला संवेदनशील है और जांच के लिए संबंधित कर्मचारी को नोटिस भेजा गया है। फिलहाल, मामले की जांच जारी है और सिविल सर्जन ने कहा है कि जांच रिपोर्ट के बाद ही कोई उचित कार्रवाई की जाएगी। यह घटना एक संवेदनशील मुद्दा बन चुकी है, और इस पर जनता की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News