बेंगलुरू-मैसूर हाईवे पर ट्रक से टकराई तेज रफ्तार कार, उड़े परखच्चे, इंजीनियरिंग के छात्रों की दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Saturday, Jun 15, 2024 - 08:24 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कर्नाटक में बेंगलुरू-मैसूर हाईवे पर शुक्रवार की रात एक दर्दनाक हादसा हो गया। हाईवे पर एक कार ट्रकर से टकरा गई। इसमें इंजीनियरिंग के दो छात्र विश्वा और सूर्या की मौत हो गई। टक्कर इतनी भयानक थी कि कार के परखच्चे उड़ गए। तस्वीरों में देख सकते हैं कार का अगला हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। इसके अलावा कार की छत ही गायब हो गई है।
PunjabKesari
बता दें कि देश के अलग-अलग हिस्सों में हर दिन सड़क हादसे होते रहते हैं। फिर भी लोग इनसे सबक नहीं लेते और हाईवे पर तेज रफ्तार से वाहन चलाते हैं। कई बार तेज रफ्तार से वाहन चलाना विनाशकारी साबित हो सकता है। भारत में सड़क हादसों में हर साल लाखों लोगों को जान गंवानी पड़ती है। सड़क हादसों को रोकने के लिए सरकार ने कई कदम उठाए हैं। लेकिन अभी तक कोई सफलता हासिल नहीं हुई है।

केंद्रीय सड़क एवं परिहवन मंत्री नितिन गडकरी ने ने एक बार कहा था कि उनका उद्देश्य सड़क हादसों में 50 प्रतिशत और उससे अधिक की कमी लाना है। दुर्भाग्यपूर्ण है कि अभी तक भारत को इसमें सफलता नहीं मिली है। केंद्रीय मंत्री ने माना कि भारत में जागरुकता की कमी है। देशभर में जागरुकता कार्यक्रम चलाए जाने चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News