चीन में डॉक्टर ने एक शख्स के एक दिन में 23 दांत निकाल कर किए 12 इंप्लांट, हार्टअटैक से मौत

punjabkesari.in Saturday, Sep 14, 2024 - 10:49 AM (IST)

नेशनल डेस्क: पड़ोसी देश चीन में एक दिल को दहला देने वाला मामला सामने आया है। दरअसल एक रूट कैनाल स्पैशलिस्ट सर्जन ने एक शख्स के एक दिन में 23 दांत निकाले और फिर 12 इंप्लांट भी किए। इसके कुछ दिन बाद शख्स की हार्ट अटैक से मौत हो गई है। यह मामला तब सामने आया जब मरने वाले शख्स की बेटी ने सोशल मीडिया पर इसका खुलासा किया।

मृतक की बेटी ने सोशल मीडिया पर दी जानकारी
द साउथ मॉर्निंग चाइना पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार इस घटना ने इंटरनेट पर लोगों का ध्यान तब खींचा, जब पूर्वी चीन के झेजियांग प्रांत के जिंहुआ के रहने वाले इस व्यक्ति की बेटी ने सोशल मीडिया पर अस्पताल की पोल खोली। इस लड़की ने अपने पोस्ट में इस घटना का खुलासा करते हुए लिखा है कि मेरे पिता 14 अगस्त को योंगकांग डेवे डेंटल अस्पताल में अपने दांतों के इलाज के लिए गये थे। वहां पांच साल के एक्सपीरियंस्ड डॉक्टर ने उनसे सहमति पत्र पर साइन कराकर उनका इलाज किया।

ट्रीटमेंट के बाद हो रहा था असहनीय दर्द
मृतक की बेटी का आरोप है कि दांतों के इस ट्रीटमेंट के बाद शख्स असहनीय दर्द से लगातार कराह रहा था। बीती 28 अगस्त को इस शख्स की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। साउथ मॉर्निंग चाइना पोस्ट के हवाले से मृत शख्स की बेटी ने कहा कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरे पिता इतनी जल्दी मुझे छोड़कर चले जाएंगे, हमने उनके लिए जो नई कार खरीदी थी, उसे चलाने का मौका भी उन्हें नहीं मिला।

अस्पताल कर रहा है मामले की जांच
वहीं, योंगकांग मुंसिपल हैल्थ ब्यूरो ने इस गंभीर मामले पर अपना एक आधिकारिक बयान जारी कर कहा है, अस्पताल इस मामले की जांच कर रहा है, रिपोर्ट में बताया गया है कि दांत निकालने और आदमी की मौत के बीच 13 दिन का अंतर था। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के हवाले से अस्पताल के क्लिनिक स्टाफ एक सदस्य ने कहा है कि हम इस मामले पर अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं देंगे, क्योंकि इस मामले को हमारे वकील को सौंप दिया गया है, यदि कोई अपडेट आता है, तो हम एक बयान जारी करेंगे, फिलहाल इस केस में जांच जारी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News