कोविड सेंटर में मंडप...PPE किट में दूल्हा दुल्हन,  इस अनोखी शादी की हो रही चारों तरफ चर्चा

punjabkesari.in Monday, Dec 07, 2020 - 12:36 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  भारत में इन दिनो शादी का सीजन जोर पकड़ रहा है।  इस खुशी के मौके पर कोरोना कई तरह की बाधाएं भी पैदा कर रहा है, जिसके चलते लागों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसी ही कुछ समस्या से रू-ब-रू होना पड़ा एक दूल्हा दुल्हन को। लेकिन उन्होंने हिम्मत ना हारते हुए कुछ ऐसा किया , जिससे उनकी चारों तरफ चर्चा होने लगी। 

हम बात कर रहे हैं राजस्थान के बारां की जहां एक घर में शादी की तैयारियां चल रही थी, तभी पता चला कि दुल्हन और उसकी मां की कोरोना की चपेट में आ गई हैं। कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद लड़की को केलवाड़ा के कोविड सेंटर ले जाया गया। परिवार वालों ने शादी ना टालते हुए कोविड सेंटर में ही मंडप सजा दिया और नियमित समय पर ही दूल्हा-दुल्हन ने सात फेरे लिए। हालांकि दोनों ने पीपीई किट पहन कर रस्में पूरी की। 

 

इस अनोखी शादी का वीडियो  सोशल मीडिया पर तेजी से  वायरल हो रहा है। वीडियो में देख सकते हैं कि पुजारी के अलावा उस शादी में सिर्फ एक व्यक्ति मौजूद है।  शादी समारोह में कोविड-19 प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन किया गया। तस्वीरों में यह जोड़ा हवन कुंड के सामने बैठा हुआ नजर आ रहा है जबकि शादी की रस्मों को पूरा करने वाले पंडित भी पीपीई सूट में थे।  दूल्हे ने अपीपीई किट के साथ पगड़ी भी पहनी हुई है जबकि दुल्हन ने भी रस्म निभाते हुए चेहरे को मास्क से ढक रखा था और हाथों में दस्ताने लगाए हुए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Related News

Recommended News