बिना ड्राइवर के सड़क पर सरपट दौड़ी कार, जिसने भी देखा रह गया हैरान...वीडियो वायरल

2020-10-15T15:01:56.61

नेशनल डेस्कः अमेरिका के अरबपति एलोन मस्क की कंपनी टेस्ला फिलहाल सेल्फ ड्राइविंग कारों यानि कि बिना ड्राइवर के चलने वाली गाड़ी का परीक्षण कर रही है। हालांकि भारत में अभी ऐसी कारों को परमिशन नहीं है। सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी पहले ही साफ कर चुके हैं कि भारत में सेल्फ ड्राइविंग कारों पर अभी कोई विचार नहीं है। लेकिन तमिलनाडू में लोग उस समय हैरान रह गए जब उन्होंने एक कार को बिना ड्राइवर के रोड पर दौड़ते हुए देखा। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि कार में कोई भी ड्राइवर नहीं है लेकिन वो दौड़ रही है और अन्य गाड़ियों को ओवरटेक भी कर रही है।

 

 वीडियो में जो गाड़ी दौड़ती दिख रही है वो फिएट (Fiat Car) लग रही है। इस वीडियो को पीछे से आ रहे एक कार वाले ने बनाया है और बाद में इसे फेसबुक पर शेयर कर दिया। वायरल वीडियो में दिख रहा है कि यात्री सीट पर एक आदमी आराम से बैठा हुआ है जबकि ड्राइविंग सीट पर कोई नहीं है। वीडियो में दिख रहा है कि 'ड्राइवरलेस' कार लेन बदल रही है और अन्य वाहनों को ओवरटेक भी कर रही है। इस वीडियो पर सोशल मीडिया में चर्चा शुरू हो गई है। कुछ यूजर्स कमेंट कर रहे हैं कि हो सकता है कि यात्री सीट पर बैठा आदमी दो तरफा पैडल सिस्टम के साथ कार चला रहा हो।

 

बता दें कि दोनों तरफ पैडल वाली ऐसी कारों का उपयोग ड्राइविंग स्कूलों द्वारा किया जाता है। यात्री की सीट पर बैठे आदमी को स्टीयरिंग व्हील को नियंत्रित करने के लिए अपने दाहिने हाथ का प्रयोग करना होगा। वहीं कुछ यूजर्स दावा कर रहे हैं कि गाड़ी में मौजूद शख्स तमिलनाडु के वेल्लोर का मूल निवासी है और उसे कई बार पैसेंजर सीट से ड्राइविंग करते देखा गया है। वहीं एक व्यक्ति ने दावा किया कि वह वेल्लोर में उस शक्स का पड़ोसी है। 


Seema Sharma

Related News