हमने गठबंधन में 25 साल बर्बाद किए

punjabkesari.in Tuesday, Jul 26, 2016 - 07:35 PM (IST)

मुंबई: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भाजपा पर हमला तेज करते हुए आज कहा कि उनकी पार्टी ने उसके साथ गठबंधन में 25 साल बर्बाद किए और कहा कि जैसे ही उनकी पार्टी को लगेगा कि उसका असम्मान किया जा रहा है, वह सरकार से निकल जाएगी। शिवसेना प्रमुख ने पार्टी के मुखपत्र ‘‘सामना’’ को दिए अपने साक्षात्कार के तीसरे और आखिरी हिस्से में हालांकि कहा कि वह भाजपा को कभी भी ब्लैकमेल नहीं करेंगे, कभी उसकी पीठ में छुरा नहीं भोकेंगे।  
 
उन्होंने कहा, ‘‘जून में हमारी शुरूआत के 50 साल पूरे हो गए और आधे से अधिक समय जिसका मतलब है कि 25 साल, हम :भाजपा के साथ: गठबंधन में रहे हैं।’’ ठाकरे ने कहा, ‘‘25 साल एक लंबा समय होता है और हम एक दूसरे का हाथ थामे बड़े हुए। लेकिन जिस तरह कुछ चीजें हुईं जिसमें पिछले (विधानसभा) चुनाव के दौरान गठबंधन का टूटना शामिल है, अब मुझे लगता है कि हमने गठबंधन में 25 साल बर्बाद किए। ये साल बेकार गए।’’ हालांकि उन्होंने कहा कि वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के संपर्क में हैं और हाल में दोनों ने उद्धव के बांद्रा स्थित घर ‘मातोश्री’ में साथ खाना खाया था।  
 
शिवसेना प्रमुख ने कहा, ‘‘उन दिनों हमारे गठबंधन का आधार हिन्दुत्व था लेकिन इस समय हमें अपने गठबंधन के आधार पर काम करना होगा। बाकी मैं मुख्यमंत्री के संपर्क में हूं जोकि नए हैं लेकिन मैं उनकी प्रतिबद्धता पर करीब से नजर बनाए रखा है और मैं उन्हें भविष्य में अच्छे काम के लिए शुभकामनाएं देता हूं।’’ यह पूछे जाने पर कि उनकी पार्टी क्यों सरकार में शामिल होने के बावजूद उसपर आरोप लगाती है, ठाकरे ने कहा, ‘‘इस वजह से हीं मैं हमारे गठबंधन के मूल सिद्धांतों पर काम करने और उन्हें एक बार फिर स्पष्ट करने पर जोर देता हूं। शिवसेना ने कभी भी बेबुनियाद और बेकार के आरोप नहीं लगाए हैं और ना हीं कभी व्यक्तिगत टिप्पणी की है।’’ 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News