दाऊद से लेकर पीडीपी से ब्रेकअप तक पढ़िए, ‘HT लीडरशिप सम्मिट’ में क्या बोले राजनाथ

punjabkesari.in Friday, Oct 05, 2018 - 06:03 PM (IST)

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर में पंचायत चुनाव को लेकर जहां तैयारियां जोरों पर हैं वहीं आतंकी भी इसमें खलल डालने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। वहीं केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दावा करते हुए कहा कि घाटी में होने वाले पंचायत और शहरी स्थानीय निकाय के चुनाव में 90% लोग हिस्सा लेंगे। स्थानीय निकायों में भाजपा के कई प्रत्याशियों के निर्विरोध चुने जाने के बारे में पूछे जाने पर राजनाथ ने कहा कि हाल ही में पश्चिम बंगाल में आयोजित पंचायत चुनाव में 43% प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए और ऐसी चीजें असामान्य नहीं हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में असंतोष के लिए पाकिस्तान जिम्मेदार है।  

PunjabKesari
राजनाथ ने माना दाऊद को लाने में आ रही दिक्कतें
राजनाथ सिंह ने माना कि पाकिस्तान में छिपे अंडरवर्ल्ड डॉन और 1993 मुंबई सिलसिलेवार विस्फोट के मुख्य आरोपी दाऊद इब्राहीम को भारत वापस लाने में अड़चने आ रही हैं। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में 1995 में करीब 6,000 आतंकी घटनाएं हुईं और 2017 में यह घट कर 360 पर आ गईं।

PunjabKesari
पाकिस्तान आतंकवाद के साथ
राजनाथ ने ‘एचटी लीडरशिप सम्मिट’ में कहा कि हमने हमेशा पाकिस्तान के साथ बेहतर रिश्ते बनाने का प्रयास किया है लेकिन पड़ोसी मुल्क ने अपना तौर-तरीका नहीं बदला और जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद जारी रखा।

PunjabKesari
पीडीपी के साथ सफल नहीं रहा प्रयोग
उन्होंने भाजपा और पीडीपी के बीच टूट चुके गठबंधन के बारे में कहा कि पिछले राज्य विधानसभा चुनाव के जनादेश का सम्मान करते हुए दोनों दलों ने हाथ मिलाया लेकिन ‘‘प्रयोग सफल नहीं हुआ।’’ सिंह ने कहा कि कुछ साल पहले तक नक्सलवाद राष्ट्र के समक्ष एक बड़ी चुनौती था लेकिन उसपर एक हद तक अंकुश लगाया जा चुका है। कुछ संस्थानों पर भाजपा के कब्जे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों पर सिंह ने कहा कि ये ‘आरोप निराधार’ हैं। उन्होंने कहा, ‘‘उन्हें (गांधी) कम से कम एक उदाहरण देना चाहिए जिसमें यह हुआ हो। हमने हमेशा देश में हर संस्थान की गरिमा बनाए रखा है।’’


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News